रणजी चैंपियन बनने के बाद मुंबई के खिलाड़ियों को मिला तोहफा, MCA ने सैलरी को लेकर की बड़ी घोषणा

(Photo Courtesy: MCA Twitter)
(Photo Courtesy: MCA Twitter)

मुंबई की टीम ने इस बार रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में कमाल का प्रदर्शन करते हुए खिताब पर अपना कब्जा जमाया था। टीम के इस शानदार प्रदर्शन से खुश होकर मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) ने खिलाड़ियों के लिए बड़ा फैसला लेते हुए उनकी सैलरी डबल करने का फैसला किया है। एमसीए द्वारा लागू किया गया यह फैसला अगले घरेलू सीजन से लागू होगा। इस फैसले के बाद अगले सीजन मुंबई के सबसे अनुभवी खिलाड़ी को मैच के एक दिन के लिए 1.2 लाख रुपये मिलेंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड फिलहाल 40 से ज्यादा मुकाबले खेलने वाले खिलाड़ियों को मैच के हर दिन के लिए 60 हजार रुपये देती है। 21 से 40 रणजी मुकाबले खेलने वाले खिलाड़ियों को 50 हजार रुपये प्रतिदिन और 20 या उससे कम घरेलू मैच खेलने वाले खिलाड़ियों को 40 हजार रुपये प्रतिदिन दिए जाते हैं। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के सैलरी डबल करने के फैसले के बाद अब मुंबई टीम के सीनियर खिलाड़ी पांच दिनों के मुकाबले में 6 लाख रुपये कमा सकेंगे। वहीं पूरे सीजन में वह 50 लाख रुपये तक कमा सकेंगे।

महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के शीर्ष परिषद की बैठक के बाद एमसीए के अध्यक्ष ने कहा, ‘जो खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी खेलते हैं उनकी आमदनी अच्छी होनी चाहिए। मुंबई में रणजी ट्रॉफी और लाल गेंद क्रिकेट का अपना एक अलग ही महत्व है।’

एमसीए के सचिव अजिंक्य नाइक ने इस फैसले पर कहा, ‘इस पहल को शीर्ष परिषद द्वारा सर्वसम्मति से समर्थन मिला, जो सभी स्तरों पर क्रिकेट की उन्नति के लिए एमसीए के नेतृत्व के सामूहिक समर्पण को दर्शाता है। यह हमारे अध्यक्ष की प्रगतिशील दृष्टि और लाल गेंद के महत्व के उनके गहरे विश्वास का प्रमाण है। रेड बॉल क्रिकेट खिलाड़ी के विकास का एक मूलभूत पहलूओं में से है।’

आपको बता दें कि रणजी ट्रॉफी के हालिया सीजन के खिताबी मुकाबले में मुंबई ने विदर्भ को हराकर 42वीं बार चैंपियन बनने में सफलता हासिल की थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar