Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

विजय हजारे ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम घोषित, श्रेयस अय्यर कप्तान

श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर
ANALYST
Modified 10 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

विजय हजारे ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम का ऐलान कर दिया गया है। 22 सदस्यों की इस टीम की कप्तानी का जिम्मा श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को सौंपा गया है। खास बात यह रही कि टीम का उपकप्तान पृथ्वी शॉ को बनाया गया है। श्रेयस अय्यर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में नहीं खेले थे। मुंबई की टीम उस टूर्नामेंट में लीग चरण में बाहर हो गई थी।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई के लिए खेलने वाले अर्जुन तेंदुलकर का नाम इस टीम में शामिल नहीं किया गया है। श्रेयस अय्यर को कप्तान बनाने की खबर पहले से ही थी लेकिन पृथ्वी शॉ के नाम को लेकर किसी ने नहीं सोचा होगा कि उन्हें उपकप्तान बनाया जाएगा।

मुंबई की टीम

श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ (पृथ्वी शॉ), यशस्वी, जायसवाल, अखिल हरवाडकर, सूर्यकुमार यादव। सरफराज खान, चिन्मय सुथार, आदित्य तरे, हार्दिक तोमर, शिवम दुबे, आकाश पारकर, आतिफ अतरवाला, शम्स मुलानी, अथर्व अन्कोलेकर, सिराज पाटिल, सुजीत नायक, तनुष कोटीयन, प्रशांत सोलंकी, धवल कुलकर्णी, तुषार देशपांडे, सिद्धार्थ राउत, मोहित अवस्थी।

इससे पहले मंगलवार को मुंबई की टीम का नया कोच पूर्व भारतीय खिलाड़ी रमेश पोवार को बनाया गया था। रमेश पोवार को अमित पगनिस की जगह यह जिम्मेदारी दी गई है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में टीम के खराब खेल के बाद पगनिस ने अपने पद से इस्तीफ़ा दिया था।इसके बाद से चर्चाओं का बाजार गर्म था कि नए कोच के रूप में जिम्मेदारी किसको दी जाएगी। कोच बनाए जाने के बाद रमेश पोवार ने भी मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन का धन्यवाद किया और कहा कि मैं एक सकारात्मक माहौल बनाने के पक्ष में हूँ।

मुंबई को ग्रुप डी में दिल्ली, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और पांडिचेरी के साथ रखा गया है, जिसके मैच 20 फरवरी से जयपुर में खेले जाएंगे। देखना होगा कि इस बार मुंबई की टीम का प्रदर्शन कैसा रहता है।

Published 10 Feb 2021, 17:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now