Create

मुंबई की टीम एक दूसरे देश में जाकर टी20 सीरीज खेलेगी, मामला हैरान करने वाला है

मुंबई (Mumbai) की टीम को ओमान (Oman) ने अपने देश में खेलने के लिए बुलाया है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले मुंबई के साथ खेलकर ओमान की टीम को प्रैक्टिस करने का मौका भी मिल जाएगा। मुंबई को पांच या छह टी20 मैचों में खेलने के लिए वहां बुलाया गया है। ओमान क्रिकेट के हेड पंकज खिमजी ने यह पहल की है। ओमान की टीम टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC) में खेलेगी।

माना जा रहा है कि आमंत्रण ओमान क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) दलीप मेंडिस ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) के सचिव संजय नाइक को भेजा था। खबरों के अनुसार एमसीए ने आमंत्रण स्वीकार कर लिया है, जिसकी पुष्टि श्रीलंका के पूर्व कप्तान मेंडिस ने की।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार मेंडिस ने कहा है कि हां मुंबई की टीम यात्रा करेगी और विवरण पर काम किया जा रहा है।

टीम 19 अगस्त को मस्कट के लिए रवाना होगी। इस व्यवस्था को दोनों टीमों के लिए फायदे का सौदा माना जा रहा है। ओमान को टी20 विश्व कप से पहले कुछ गुणवत्ता अभ्यास मिलेगा और मुंबई की टीम को भारतीय घरेलू सत्र की शुरुआत से पहले एक राष्ट्रीय टीम के साथ खेलने का मौका मिलेगा। ओमान ने टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है और वह आईसीसी आयोजन के पहले दौर के छह मुकाबलों की मेजबानी भी करेगा।

मुंबई ने पिछले साल पृथ्वी शॉ के नेतृत्व में विजय हजारे टूर्नामेंट जीता था, लेकिन मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं किया । शॉ फिलहाल इंग्लैंड में हैं, ऐसे में मुंबई को नए कप्तान की तलाश करनी होगी। माना जा रहा है कि श्रेयस अय्यर कंधे की सर्जरी से उबर चुके हैं और वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तैयारी के लिए दिल्ली की टीम के साथ संयुक्त अरब अमीरात में होंगे। उनके अलावा मुंबई के एक और अहम खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव भी अभी इंग्लैंड में भारतीय टेस्ट टीम के साथ हैं।

कोच और सलेक्टर्स से बातचीत के बाद मुम्बई की टीम का चयन किया जाएगा। देखना होगा कि ओमान में जाकर मुंबई की टीम का प्रदर्शन कैसा रहेगा। हालांकि उनके कई मुख्य खिलाड़ी उपलब्ध नहीं होंगे।

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment