Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: भारतीय टीम से बाहर चल रहे मुरली विजय काउंटी क्रिकेट में समरसेट के लिए खेल सकते हैं

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
496   //    24 Aug 2019, 16:39 IST

मुरली विजय
मुरली विजय

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय इस वक्त टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं। टीम में अपनी जगह बनती ना दिखने के बाद अब उन्होंने देश के बाहर काउंटी क्रिकेट में हाथ आजमाने का फैसला किया है। इससे पहले अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, वरुण अरोन जैसे खिलाड़ी भी देश से बाहर काउंटी क्रिकेट खेल चुके हैं। इनमें से कुछ खिलाड़ियों ने अच्छे प्रदर्शन के दम पर फिर से राष्ट्रीय टीम में वापसी की है। 

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, मुरली विजय और समरसेट के बीच करार लभगग पक्का हो चुका है। अब मुरली विजय को तमिल क्रिकेट एसोसिएशन से इजाजत मिलने का इंतजार है। मुरली विजय इससे पहले भी 2018 में काउंटी क्रिकेट टीम एसेक्स से खेलते हुए नजर आए थे। उन्होंने तीन मैचों में 64.59 के औसत से 323 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक और एक शतक जमाया था। समरसेट इस सीजन में विजय से इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा है। 

समरसेट वर्तमान में चल रहे काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन वन 2019 में दूसरे स्थान पर है। इस टूर्नामेंट में 11 मैच खेलने के बाद सोमरसेट अंक तालिका में टॉप टीम से सिर्फ दो अंक पीछे है। एसेक्स के जहां 188 अंक हैं, वहीं समरसेट के 186 अंक हैं। समरसेट के इस चैंपियनशिप सत्र के तीन मैच बचे हैं। टीम अपने पहले चैंपियनशिप खिताब के सपने देख रही है। अगर टीएनसीए समय पर अनुमति देता है तो 35 वर्षीय मुरली विजय इस चैंपियनशिप सत्र के आखिरी तीन मैचों में खेल सकते हैं।

विजय तमिलनाडु प्रीमियर लीग में रूबी त्रिची वॉरियर्स के लिए खेले थे, जहां उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। वहीं राष्ट्रीय टीम की जिम्मेदारियों की वजह से अजहर अली और बाबर आजम के पाकिस्तान वापस लौटने के बाद समरसेट टीम को अच्छे बल्लेबाजों की जरूरत है, जो उन्हें खिताब दिलवा सके। ऐसे में मुरली विजय उनकी उम्मीदों पर खरे उतर सकते हैं। मुरली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया के साथ थे लेकिन खराब प्रदर्शन के चलते उनको टीम से बाहर कर दिया गया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी उन्हें ड्रॉप कर दिया गया। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...