COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

मुरली विजय ने काउंटी क्रिकेट में शतक लगाकर टीम को दिलाई जीत

35   //    13 Sep 2018, 17:42 IST

इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों में लगातार फ्लॉप रहने के बाद भारतीय टीम से बाहर किये गए मुरली विजय ने काउंटी क्रिकेट में धमाकेदार शुरुआत की है। नॉटिंघमशायर के खिलाफ एसेक्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने पहली पारी में 56 और दूसरी पारी में शतक जमाते हुए 100 रनों की पारी खेली। इन पारियों की बदौलत एसेक्स ने नॉटिंघमशायर को 8 विकेट से करारी शिकस्त झेलने पर मजबूर किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए नॉटिंघमशायर की टीम महज 177 रनों के मामूली स्कोर पर आउट हो गई। जवाब में बल्लेबाजी करते हुए एसेक्स की टीम ने 233 रन बनाए। मुरली विजय इसमें 56 रन बनाकर सर्वाधिक स्कोर वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने पहले विकेट के लिए निक ब्राउने के साथ मिलकर 56 रनों की अहम साझेदारी भी की। दूसरी पारी में नॉटिंघमशायर की टीम 337 रन बनाकर आउट हुई। इस तरह एसेक्स को 282 रनों का लक्ष्य मिला।

दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए एसेक्स का पहला विकेट निक ब्राउने के रूप में 17 रन के कुल स्कोर पर गिरा। यहां से मुरली विजय ने जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करते हुए टॉम वेस्ले के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 204 रन जोड़े। विजय ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए 100 रन बनाए और समिट पटेल की गेंद पर बोल्ड हुए। टॉम वेस्ले 110 रन बनाकर नाबाद लौटे और एसेक्स ने 8 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया। मुरली विजय ने मैच में 156 रन बनाए।

गौरतलब है कि भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे पर मुरली विजय शुरूआती दोनों टेस्ट मैचों में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे। उन्होंने 4 पारियों में सिर्फ 26 रन बनाए। इस प्रदर्शन के बाद उन्हें अगले तीन मैचों के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया। इसके बाद विजय ने इंग्लैंड में ही रूककर काउंटी क्रिकेट में एसेक्स से खेलने का फैसला लिया और एक बेहतरीन शुरुआत की है। इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम टेस्ट सीरीज 4-1 से हार गई थी।

ANALYST
Real Cricket= Test Cricket
Fetching more content...