जब तक वर्ल्ड कप नहीं जीत लूंगा तब तक...भारत के युवा खिलाड़ी ने अहम मुकाबले से पहले दी बड़ी प्रतिक्रिया

मुशीर खान काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं
मुशीर खान काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को अंडर-19 वर्ल्ड कप (U-19 World Cup) में अपना सेमीफाइनल मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलना है और उससे पहले टीम के युवा खिलाड़ी मुशीर खान ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उनका प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में भले ही अच्छा रहा है लेकिन जब तक वो ट्रॉफी नहीं जीत लेंगे, तब तक उन्हें संतुष्टि नहीं मिलेंगी। मुशीर खान के मुताबिक उनकी निगाह केवल और केवल वर्ल्ड कप टाइटल पर है।

अंडर-19 वर्ल्ड कप में अभी तक मुशीर खान का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। बल्लेबाजी के दौरान उन्होंने कई जबरदस्त पारियां खेली हैं। मुशीर खान ने अभी तक 5 मैचों में 300 से ज्यादा रन बनाए हैं और उनका औसत काफी शानदार रहा है। वो इस टूर्नामेंट में अभी तक 2 शतक लगा चुके हैं। शिखर धवन के बाद अंडर-19 वर्ल्ड कप में 2 या उससे ज्यादा शतक लगाने वाले वो मात्र दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं।

हमारा पूरा फोकस केवल वर्ल्ड कप टाइटल जीतने पर है - मुशीर खान

मुशीर के मुताबिक उन्हें अपने व्यक्तिगत आंकड़ों की चिंता नहीं है, बल्कि वो ट्रॉफी जीतना चाहते हैं। उन्होंने आईसीसी से बातचीत के दौरान कहा,

मैं अपने परफॉर्मेंस से खुश हूं लेकिन जब तक हम वर्ल्ड कप नहीं जीत जाते हैं मुझे संतुष्टि नहीं मिलेगी। जहां तक सबसे ज्यादा रन बनाने का सवाल है, तो मैं इस बारे में नहीं सोचना चाहता हूं। टूर्नामेंट के आगाज से ही हम वर्ल्ड कप जीतना चाहते थे और हमारा पूरा फोकस सिर्फ इस पर ही है। मैं केवल टीम के लिए अच्छा करना चाहता हूं। अगर हम वर्ल्ड कप जीतकर ट्रॉफी भारत लाते हैं तो फिर इससे मुझे काफी खुशी मिलेगी। हालांकि हम ये भी जानते हैं कि ये आसानी से नहीं आएगा। हमें अभी भी काफी कड़ी मेहनत करनी होगी।

आपको बता दें कि भारत ने सुपर-6 में अपने दोनों ही मैचों काफी आसानी से जीते थे और सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता