Create

"टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर भारतीय स्पिनर्स निभाएंगे अहम भूमिका" - मुथैया मुरलीधरन ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

मुथैया मुरलीधरन ने स्पिनर्स की अहम भूमिका का जिक्र किया (PIC : ANI)
मुथैया मुरलीधरन ने स्पिनर्स की अहम भूमिका का जिक्र किया (PIC : ANI)
Prashant Kumar

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होना है। कई जानकारों का मानना है कि वहां की परिस्थितियों में स्पिनर्स उतने कारगर नहीं होंगे। इसके बावजूद भारत ने अपने स्क्वाड में तीन स्पिन गेंदबाजों का चयन किया है। हालाँकि, दिग्गज श्रीलंकाई स्पिनर मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) की राय अलग है। उनके मुताबिक आगामी आईसीसी इवेंट के लिए भारत के पास पर्याप्त स्पिनर हैं और वे मैच बदलने वाली भूमिका निभाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया में तेज गेंदबाजों को अधिक मदद मिलती है और इसी वजह से ज्यादातर टीमों ने अपने स्क्वाड में तेज गेंदबाजी अटैक को मजबूत करने पर जोर दिया है। श्रीलंकाई दिग्गज का मानना है कि भारतीय स्पिनर काफी अहम साबित होंगे।

एएनआई से बात करते हुए मुरलीधरन ने कहा,

मैंने उनके तीनों स्पिनरों को खेलते हुए देखा है, इसलिए मुझे लगता है कि यह ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में पेनल्टी है क्योंकि यह ज्यादा स्पिन नहीं करता है। वर्ल्ड कप में स्पिनरों की अहम भूमिका होगी। मुझे लगता है कि भारत के पास उन पिचों पर गेंदबाजी करने के लिए पर्याप्त स्पिनर हैं।

ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर जीत सकती है वर्ल्ड कप - मुथैया मुरलीधरन

मुरलीधरन ने टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया को एक मजबूत दावेदार बताया और कहा कि वे एक बार फिर चैंपियन बन सकते हैं। इसके पीछे उन्होंने घरेलू परिस्थितियों को अहम वजह बताया। ऑस्ट्रेलिया अपने घर पर डिफेंडिंग चैंपियन के रूप में टूर्नामेंट में उतरेगी।

श्रीलंकाई ऑफ स्पिनर ने कहा,

मुझे लगता है कि कोई भी वर्ल्ड कप जीत सकता है। चूंकि टीमें वास्तव में एक-दूसरे के खिलाफ कड़ी प्रतिस्पर्धा करने वाली हैं। टूर्नामेंट को जीतने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत करनी होगी। ऑस्ट्रेलिया को थोड़ी बढ़त मिल सकती है क्योंकि वह अपनी घरेलू धरती पर खेल रहा है।

मुरलीधरन भारत में मौजूद हैं और वो लीजेंड्स क्रिकेट लीग के दूसरे सीजन में हिस्सा ले रहे हैं। यह दिग्गज गेंदबाज हरभजन सिंह की अगुवाई वाली मणिपाल टाइगर्स का हिस्सा है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...