Create

मुथैया मुरलीधरन ने श्रीलंकाई टीम को दिया एक अहम सुझाव 

2011 ICC World Cup - Sri Lanka Nets Session
2011 ICC World Cup - Sri Lanka Nets Session

भारत को दूसरे टी20 मैच में हराने के बावजूद श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन का मानना है कि टीम की प्लेइंग XI में ऑलराउंडर खिलाडियों की संख्या ज्यादा है और इसी को ध्यान में रखते हुए टीम को एक अतिरिक्त बल्लेबाज को शामिल करना चाहिए। श्रीलंका ने दूसरे टी20 मैच में शानदार खेल दिखाया। टीम के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को पहले बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया और इसके बाद बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाकर चार विकेट से एक रोमांचक जीत दर्ज की। हालांकि इसके बावजूद टीम का संतुलन अभी सही नहीं लग रहा है और इनकी प्लेइंग XI में 5 ऑलराउंडर शामिल थे।

टीम के संतुलन पर अपनी राय रखते हुए मुरलीधरन ने माना कि प्लेइंग XI में एक बल्लेबाज की कमी है इसीलिए उन्होंने श्रीलंका टीम को एक अतिरिक्त बल्लेबाज को शामिल करने की सलाह दी है।

मुरलीधरन ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के हवाले से कहा कि मुझे अभी भी लगता है कि वो एक बल्लेबाज कम हैं। मुझे ऐसा इसलिए लगता है क्योंकि बहुत सारे ऑलराउंडर हैं। मुझे लगता है कि उन्हें छह बल्लेबाजों को खिलाना चाहिए। उन्होंने (दूसरे टी20 में) सिर्फ पांच खिलाये। यह मेरी भावना है, शायद मैं गलत हूं क्योंकि मैं सलेक्टर नहीं हूँ या उस ट्राम का हिस्सा नहीं हूँ लेकिन मुझे ऐसा महसूस होता है। इसलिए, टॉप ऑर्डर का बल्लेबाज होना बेहतर है और फिर ऑलराउंडर आकर अपना काम कर सकते हैं।

हालांकि मुरलीधरन ने तीसरे टी20 में बदलाव की उम्मीद कम ही जताई है क्योंकि उनका मानना है कि टीम ने हाल ही में खेले गए ज्यादा मैचों में जीत नहीं दर्ज की है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट जीतने वाली टीम के साथ शायद छेड़छाड़ ना करना चाहे।

सीरीज जीत पर होंगी श्रीलंका की नजरें

SL-IND
SL-IND

श्रीलंका टीम ने भारतीय टीम के खिलाफ उम्मीदों के कहीं बेहतर खेल दिखाया है। टीम ने वनडे सीरीज के आखिरी दो मैचों में भी कड़ी टक्कर दी थी और आखिरी वनडे जीतने में कामयाबी हासिल की थी। इसके बाद पहला टी20 हारने के बाद टीम ने शानदार खेल दिखाया और तीन मैचों की सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है। मेजबान टीम अब आखिरी टी20 में भी अपनी इस लय को बरकरार रखने की कोशिश करते हुए सीरीज जीतना चाहेगी।

बात की जाए भारत की तो टीम के लिए काफी दिक्कते हैं। कोरोना संक्रमण की वजह से क्रुणाल समेत उनके संपर्क में आये कई खिलाड़ी पहले ही बाहर हो चुके हैं। वहीं दूसरे टी20 के दौरान तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी चोटिल हो गए थे। ऐसे में सैनी फिट नहीं होते हैं तो भारत को फिर से किसीई नए खिलाड़ी का डेब्यू करवाना पड़ेगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment