Create
Notifications

"मुझे अपने करियर में हमेशा ऐसा लगा कि सचिन तेंदुलकर को ऑफ स्पिन के खिलाफ थोड़ी दिक्कत होती थी"

South Africa v India - First One Day International
South Africa v India - First One Day International
सावन गुप्ता
visit

टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट लेने का कारनामा करने वाले दिग्गज तेज गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। मुरलीधरन ने सचिन तेंदुलकर की एक बड़ी कमजोरी के बारे में खुलासा किया है। मुथैया मुरलीधरन ने कहा कि उन्हें अपने करियर में हमेशा ऐसा लगा कि ऑफ स्पिन के खिलाफ सचिन तेंदुलकर को थोड़ी दिक्कत होती थी।

सचिन तेंदुलकर और मुथैया मुरलीधरन के बीच मैदान में अक्सर काफी राइवलरी देखने को मिलती थी। जब ये दोनों खिलाड़ी आमने-सामने होते थे तो एक्साइटमेंट काफी अलग हो जाता था।

हाल ही में ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर आकाश चोपड़ा के साथ खास बातचीत में मुथैया मुरलीधरन ने सचिन तेंदुलकर को लेकर ये बड़ा खुलासा किया। उन्होंने कहा,

सचिन को गेंदबाजी करने में डर नहीं लगता था क्योंकि वो आपको वीरेंदर सहवाग की तरह हर्ट नहीं करते थे। वो अपने विकेट को बचाते थे और बॉल को काफी अच्छी तरह से रीड करते थे और उनकी तकनीक काफी शानदार थी। मुझे अपने करियर में हमेशा ऐसा लगा कि सचिन तेंदुलकर को ऑफ स्पिन के खिलाफ थोड़ी दिक्कत होती थी। लेग स्पिन के खिलाफ वो काफी रन बनाते थे लेकिन ऑफ स्पिन पर उन्हें परेशानी होती थी और मैंने उन्हें कई बार आउट किया है।

मुथैया मुरलीधरन और सचिन तेंदुलकर वर्ल्ड क्रिकेट के महान खिलाड़ी हैं

मुथैया मुरलीधरन और सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के सबसे सफल खिलाड़ियों में से हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने अपने क्रिकेट करियर में अनगिनत उपलब्धियां हासिल की हैं जिसे हासिल करना किसी अन्य खिलाड़ी के लिए लगभग नामुमकिन सा है। एक तरफ जहां मुथैया मुरलीधरन टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट हासिल करने वाले एकमात्र गेंदबाज हैं तो वहीं दूसरी तरफ सचिन तेंदुलकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सौ शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं। सचिन तेंदुलकर के नाम सबसे ज्यादा रन का भी रिकॉर्ड है।

गौरतलब है कि मुरलीधरन के नाम टेस्ट और वनडे दोनों में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। मुरली ने टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट हासिल किये हैं। वहीं एकदिवसीय क्रिकेट में भी उन्होंने 534 विकेट अपने नाम किये हैं। उनके इस आंकड़े तक किसी गेंदबाज का पहुंचना काफी मुश्किल लग रहा है।


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now