Create

"अगले 18 महीने में भारतीय सीनियर टीम से खेलना मेरा लक्ष्य है," वर्ल्ड कप विजेता कप्तान का बयान

यश धुल ने अपने योजनाओं एक बारे में बताया है
यश धुल ने अपने योजनाओं एक बारे में बताया है

हाल ही में अंडर 19 वर्ल्ड कप जीतने वाले भारतीय कप्तान यश धुल (Yash Dhull) ने अपनी भविष्य की योजना को लेकर खुलासा किया है। धुल ने अगले 18 महीने में टीम इंडिया के लिए खेलना का लक्ष्य रखा है। भारत ने इंग्लैंड को अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल मैच में हराते हुए पांचवीं बार खिताब हासिल किया।

धुल का कहना है कि मुझे इस बात पर ध्यान देने की जरूरत है कि निकट भविष्य में क्या है। यह (भारत के लिए खेलना) मेरा लक्ष्य है, लेकिन अगर मैं 18 महीने की समय सीमा में ऐसा नहीं कर पाया, तो मैं तब तक मेहनत करता रहूंगा जब तक मैं अपना लक्ष्य हासिल नहीं कर लेता।

धुल ने यह भी कहा है कि आपने जो नाम (कोहली और चंद) लिए हैं, मैं उस तर्ज पर नहीं सोच रहा हूं। मैं विनम्र रहना चाहता हूं और भविष्य के बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहता। मुझे लाल गेंद के गेम के लिए अपनी मानसिकता बदलनी होगी, तैयारी अलग होगी। मुझे नहीं लगता कि यह सफेद गेंद से बहुत अलग और कठिन होगी।

उल्लेखनीय है कि भारतीय अंडर 19 टीम ने वेस्टइंडीज में खेले गए वर्ल्ड कप में बेहद शानदार प्रदर्शन किया। टीम इंडिया के कप्तान सहित कुछ खिलाड़ी बीच में कोरोना संक्रमित भी हुए थे। इसके बाद भी भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने सामूहिक प्रदर्शन करते हुए हर टीम को हराते हुए कप पर कब्जा जमाया।

Good Morning, India 👋You are #U19CWC champions 🏆 https://t.co/8FcTdyUCtJ

भारत ने क्वार्टरफाइनल में बांग्लादेश की टीम को हराया। इसके बाद सेमीफाइनल में सामना ऑस्ट्रेलिया से हुआ। उनको भी पराजित करने के बाद इंग्लैंड से फाइनल में भिड़ंत हुई। इस बार भी भारतीय टीम ने धाकड़ फॉर्म जारी रखते हुए इंग्लिश टीम को पराजित कर पांचवीं बार खिताब पर कब्जा जमा लिया। भारतीय टीम को भारत आने के बाद अहमदाबाद में सम्मानित किया गया। बोर्ड ने खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के लिए इनामी राशि का ऐलान भी किया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment