Create
Notifications

"IPL 2022 में बेंच पर बैठे रहने से कम हुआ मेरा आत्मविश्वास"- दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज का बड़ा बयान

रिकी पोंटिंग के साथ चेतन सकारिया (Photo Credit: IPL)
रिकी पोंटिंग के साथ चेतन सकारिया (Photo Credit: IPL)
Neeraj

चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 बहुत अच्छा नहीं रहा। दिल्ली कैपिटल्स (DC) की तरफ से खेलते हुए सकारिया को बहुत अधिक मौके नहीं मिले। सीजन के अधिकतर मैचों में वह बेंच पर ही बैठे रहे। इस सीजन से पहले राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए खेलते हुए सकारिया ने काफी अधिक मैच खेले थे और इस कारण इस सीजन उनके लिए लगातार बेंच पर बैठना काफी कठिन रहा होगा।

हालांकि, सकारिया को रिकी पोंटिंग जैसे दिग्गज के साथ काम करने का मौका मिला था और यह उनके लिए एक बड़ी उपलब्धि थी। पोंटिंग की कोचिंग स्टाइल की सकारिया ने तारीफ की है और उन्होंने बताया है कि कैसे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान अपने खिलाड़ियों को अच्छा करने के लिए प्रेरित करते हैं। साकरिया ने कहा,

जब दिल्ली कैपिटल्स ने मुझे खरीदा था तो मुझे लगा था कि मैं उनके लिए सभी मैच खेलने वाला हूं। जब मुझे खेलने का मौका नहीं मिला तो मेरा मोटिवेशन खत्म नहीं हुआ था, लेकिन मेरे आत्मविश्वास में कमी आई थी। आईपीएल के शुरूआती 10-12 दिनों में मैं एक अलग ही दुनिया में चला गया था। रिकी सर को भी इस बारे में पता था। वह हमेशा आकर बात करते थे और कहते थे कि जब तक आपके अंदर निराशा नहीं होगी तब तक आप एक सच्चे खिलाड़ी नहीं बन सकते हैं। जब कोई मौका आता है तो इसी से आपको अच्छा करने की प्रेरणा मिलती है।

पिछले साल ही किया था सकारिया ने IPL और इंडिया डेब्यू

साकरिया ने 2021 में पहली बार आईपीएल खेला था जब राजस्थान ने उन्हें 1.20 करोड़ रुपए की कीमत में खरीदा था। पहले सीजन में ही राजस्थान ने उन्हें सभी 14 मैचों में उतारा था। इसके बाद इस सीजन दिल्ली ने उन्हें 4.20 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन पूरे सीजन केवल तीन ही मैच खेलने का मौका दिया। सकारिया भारत के लिए एक वनडे और दो टी-20 मैच भी खेल चुके हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...