दक्षिण अफ्रीका में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए नामीबिया की टीम हुई घोषित, डीविलियर्स और डू प्लेसी को मिली जगह 

Photo Courtesy: ICC
Photo Courtesy: ICC

अफ्रीका क्वालीफ़ायर को जीतकर अगले साल होने वाले अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under-19 World Cup 2024) में जगह बनाने वाली नामीबिया ने टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। 15 सदस्यीय स्क्वाड की कमान एलेक्स वोल्सचेंक को सौंपी गई है। वहीं उनके डिप्टी के रूप में गेरहार्ड जांस वैन रेंसबर्ग नजर आएंगे। वर्ल्ड कप का आयोजन अगले साल 19 जनवरी से 11 फरवरी के बीच दक्षिण अफ्रीका में होना है। हालाँकि, पहले इसका आयोजन श्रीलंका में होना था लेकिन आईसीसी बोर्ड ने श्रीलंका क्रिकेट की सदस्य्ता को ससपेंड कर दिया और अंडर-19 वर्ल्ड कप को भी शिफ्ट कर दिया।

अंडर-19 वर्ल्ड कप में कुल 16 टीमें हिस्सा लेंगी, जिन्हें अलग-अलग ग्रुप में चार-चार के आधार पार बांटा जायेगा। नामीबिया की टीम ग्रुप सी में है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और ज़िम्बाब्वे भी मौजूद है। इसके अलावा गत चैंपियन भारत को ग्रुप ए में बांग्लादेश, आयरलैंड और यूएसए के साथ रखा गया है। ग्रुप बी में दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड के साथ शामिल है। ग्रुप डी में अफगानिस्तान, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और नेपाल हैं।

टूर्नामेंट के अब तक के 15 संस्करण में से नामीबिया ने 9 बार हिस्सा लिया है। उसने सबसे पहली बार 1998 में टूर्नामेंट में शिरकत की थी, जबकि आखिरी बार 2018 में नजर आई थी।

गौरतलब हो कि नामीबिया ने अगले साल होने वाले टूर्नामेंट के लिए अफ्रीका क्वालीफ़ायर को जीतकर क्वालीफाई किया था। टीम ने टूर्नामेंट में अपने पहले मैच के अलावा अन्य सभी में जीत दर्ज की थी और अजेय रही थी। यूगांडा के खिलाफ पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था लेकिन इसके बाद नामीबिया ने जबरस्त खेल दिखाया था और विरोधियों को कोई मौका नहीं दिया था।

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के लिए नामीबिया टीम

एलेक्स वोल्सचेंक (कप्तान), गेरहार्ड जांस वैन रेंसबर्ग (उपकप्तान), हैंसी डीविलियर्स, जेडब्ल्यू विसगी, बेन ब्रैसल, जैक ब्रैसल, हेनरी वैन वीक, ज़ेचेओ वैन वुएरेन, निको पीटर्स, फाफ डू प्लेसी, वाउटी नेहॉस, पीडी ब्लिग्नॉट, हानरो बाडेनहॉर्स्ट, जूनियर करियाटा और रयान मोफेट

Quick Links

Edited by Prashant Kumar