नामीबिया की वनडे सीरीज में जबरदस्त जीत, विपक्षी टीम को 10 और 9 विकेट से बुरी तरह हराया 

Photo - Namibia Cricket Twitter
Photo - Namibia Cricket Twitter

नामीबिया और यूगांडा के बीच 11 और 13 जुलाई को दो अनाधिकारिक वनडे मुकाबले (Ugandan cricket team in Namibia in 2023) खेले गये, जिसमें मेजबान नामीबिया ने यूगांडा को 2-0 से हराया। नामीबिया ने यूगांडा को पहले वनडे में 10 विकेट और दूसरे वनडे में 9 विकेट से बुरी तरह हराया।

11 जुलाई को पहले वनडे में यूगांडा की टीम पहले खेलते हुए 37.1 ओवर में सिर्फ 127 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। केनेथ वैसवा ने सबसे ज्यादा 42 रनों की पारी खेली, वहीं गेंदबाजी में 'प्लेयर ऑफ़ द मैच' पिक्की या फ्रांस ने सिर्फ 22 रन देकर 6 विकेट लिए और रुबेन ट्रम्पलमैन ने तीन विकेट लिए। जवाब में नामीबिया ने 25.2 ओवर में बिना विकेट खोये जीत हासिल कर ली, जिसमें लो-हांड्रे लॉरेंस ने 76 और शॉन फौच ने 48 रनों की नाबाद पारी खेली।

13 जुलाई को दूसरे वनडे में यूगांडा ने पहले खेलते हुए 36.5 ओवर में सिर्फ 108 रन बनाये, जिसके जवाब में नामीबिया ने 23.2 ओवर में ही सिर्फ एक विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। नामीबिया की तरफ से 'प्लेयर ऑफ़ द मैच' बर्नार्ड स्कोल्टज़ ने सिर्फ 14 रन देकर चार विकेट लिए, वहीं पिक्की या फ्रांस ने तीन विकेट लिए। जवाब में नामीबिया की तरफ से शॉन फौच ने 45 रनों की नाबाद पारी खेली, वहीं लो-हांड्रे लॉरेंस ने 33 और मलान क्रूगर ने नाबाद 29 रन बनाये।

वनडे सीरीज में लो-हांड्रे लॉरेंस ने सबसे ज्यादा 109 रन बनाये, वहीं पिक्की या फ्रांस ने सबसे ज्यादा नौ विकेट लिए। गौरतलब है कि इससे पहले चार मैचों की टी20 सीरीज में भी नामीबिया ने यूगांडा को 4-0 से एकतरफा हराया था। इस तरह यूगांडा का नामीबिया दौरा काफी ज्यादा असफल रहा और वह एक भी मैच नहीं जीत सके। दूसरी तरफ नामीबिया ने दिखाया कि अफ्रीका के एसोसिएट देशों में वह काफी मजबूत हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now