Create
Notifications

6 विकेट और हैट्रिक लेकर टी20 में गेंदबाज ने चौंकाया, टीम को दिलाई सीरीज में जीत 

Namibia Cricket Team (Photo - Cricket Namibia Twitter)
Namibia Cricket Team (Photo - Cricket Namibia Twitter)
Prashant

नामीबिया ने विंडहोक में खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज में यूगांडा को 2-1 से हराया। पहले मैच में नामीबिया ने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी, लेकिन दूसरे मैच में यूगांडा ने नामीबिया को 7 विकेट से हराया। तीसरे मैच में नामीबिया ने यूगांडा को 52 रनों से हराया, जिसमें जेजे स्मिट ने हैट्रिक सहित 6 विकेट लिए और टी20 अंतरराष्ट्रीय में नामीबिया की तरफ से यह रिकॉर्ड बनाने वाले पहले गेंदबाज बने।

पहले मैच में टॉस हारकर पहले खेलते हुए यूगांडा ने केनेथ वैसवा के 54 रनों की मदद से 127/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में नामीबिया ने 19वें ओवर में सिर्फ दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। स्टीफन बार्ड ने 47 गेंदों में 52 रनों की नाबाद पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

दूसरे मैच में टॉस हारकर पहले खेलते हुए नामीबिया ने कप्तान गेरहार्ड इरास्मस के नाबाद 100 रनों की पारी की मदद से 177/4 का स्कोर बनाया, लेकिन यूगांडा ने 20वें ओवर में तीन विकेट खोकर रोमांचक जीत दर्ज की और अपने से कहीं ज्यादा मजबूत टीम को चौंकाया। रियाज़त अली शाह ने 43 गेंदों में 57 रनों की नाबाद पारी खेली, वहीं 39 गेंदों में 77 रनों की धुआंधार पारी खेलने के अलावा एक विकेट लेने वाले दिनेश नाकरानी को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

तीसरे मैच में टॉस हारकर पहले खेलते हुए नामीबिया ने जेजे स्मिट के 35 गेंदों में 71 रनों की ताबड़तोड़ पारी की मदद से 185/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में साइमन सेसाज़ी (58) के अर्धशतक के बावजूद यूगांडा की टीम 20वें ओवर में 133 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जेजे स्मिट ने 4 ओवर में सिर्फ 10 रन देकर 6 विकेट लिए और साथ में हैट्रिक भी पूरी की। उन्होंने साइमन सेसाज़ी, फ्रैंक एनसुबुगा और जुमा मियाजी को आउट करके यह रिकॉर्ड बनाया।

गेरहार्ड इरास्मस ने सीरीज के तीन मैचों में सबसे ज्यादा 131 रन बनाये, वहीं जेजे स्मिट ने तीन मैचों में सबसे ज्यादा आठ विकेट लिए। यूगांडा की तरफ से दिनेश नाकरानी ने तीन मैचों में सबसे ज्यादा 129 रन बनाये और साथ ही सबसे ज्यादा दो विकेट भी उन्होंने ही लिए। उनके अलावा रियाज़त अली शाह ने भी तीन मैचों में दो विकेट लिए।

Congratulations to the Richelieu Eagles for winning the T20I series against Uganda. #CastleLiteSeries #ilovecricket https://t.co/RSNLgKBdmg

Edited by Prashant

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...