नामीबिया के दौरे पर जाएगी कर्नाटक टीम, पांच वनडे मैचों की सीरीज का हुआ ऐलान 

कर्नाटक टीम के सामने नामीबिया की चुनौती होगी
कर्नाटक टीम के सामने नामीबिया की चुनौती होगी

नामीबिया ने घोषणा की है कि वो अगले महीने की शुरुआत में पांच वनडे मैचों की सीरीज (Namibia vs Karnataka) के लिए कर्नाटक टीम की मेजबानी करेगा। दोनों टीमों के बीच यह सीरीज 2 से 11 जून के बीच होगी। नामीबिया अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहा। टीम मार्च 2023 में आयोजित क्वालीफायर प्लेऑफ में तीसरे स्थान पर रही। वहीं दौरे पर जाने वाली कर्नाटक की टीम में पिछले सत्र की सीनियर अंडर-25 और अंडर-19 टीमों के खिलाड़ियों का मिश्रण होगा।

कर्नाटक को भारत की सबसे मजबूत घरेलू टीमों में से एक माना जाता है और कई जबरदस्त खिलाड़ी टीम के पास हैं। टीम की कप्तानी ओपनिंग बल्लेबाज आर समर्थ कर सकते हैं और इसमें सीनियर बल्लेबाज केवी सिद्धार्थ, युवा विशत ओनाट और निकिन जोस के अलावा वी विजयकुमार और विद्वत कावेरीप्पा की तेज गेंदबाजी जोड़ी भी नजर आ सकती है। कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) ने हालांकि अभी तक सत्र के लिए कोचों की घोषणा नहीं की है लेकिन पिछले सत्र में सीनियर टीम के कोच रहे पीवी शशिकांत टीम के साथ नामीबिया जाएंगे।

क्रिकेट नामीबिया के सीईओ, जोहान मुलर ने कहा,

हमें नामीबिया में कर्नाटक राज्य टीम की मेजबानी करने पर गर्व है। हम न केवल क्रिकेट के मैदान पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए उत्सुक हैं, बल्कि नामीबिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ खजाने को भी प्रदर्शित करना चाहते हैं। भारत क्रिकेट प्रतिभा से समृद्ध है, और कर्नाटक भारत के सबसे मजबूत राज्यों में से एक है। हमारा मानना है कि यह सीरीज कर्नाटक राज्य के साथ संबंधों को मजबूत करेगी और उम्मीद है कि भविष्य में मजबूत संबंधों की ओर ले जाएगी। मैं इस दौरे को वास्तविकता बनाने के लिए ट्वेंटी सेंचुरी मीडिया को धन्यवाद देना चाहता हूं।

नामीबिया और कर्नाटक के बीच वनडे सीरीज का कार्यक्रम

सीरीज का पहला वनडे मुकाबला 2 जून को खेला जायेगा। इसके बाद अगले चार मुकाबले क्रमशः 4, 7, 9 और 11 जून को खेले जायेंगे। मुकाबले यूनाइटेड क्रिकेट ग्राउंड्स में खेले जायेंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now