नामीबिया ने T20 World Cup Qualifier के लिए स्क्वाड का किया ऐलान, प्रमुख इवेंट में रहेगा जगह बनाने का प्रयास 

नामीबिया के पास अगले साल होने वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने का मौका होगा
नामीबिया के पास अगले साल होने वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने का मौका होगा

22 नवंबर से ICC Men's T20 World Cup Africa Region टूर्नामेंट की शुरुआत होने जा रही है। इस टूर्नामेंट के माध्यम से टॉप दो टीम को अगले साल अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आईसीसी मेंस T20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने का मौका मिलेगा। इसका आयोजन नामीबिया में होना है और टूर्नामेंट के लिए नामीबिया टीम (Namibia Cricket Team) के स्क्वाड की भी घोषणा हो गई। स्क्वाड में ज्यादातर प्रमुख खिलाड़ियों को ही बरकरार रखा गया है। वहीं कप्तानी की जिम्मेदारी गेरहार्ड इरास्मस ही निभाएंगे।

क्वालीफ़ायर में भाग लेने वाली टीमों में टेस्ट नेशन जिम्बाब्वे, केन्या, यूगांडा, तंजानिया, नाइजीरिया और रवांडा शामिल हैं।

नामीबिया ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप संस्करण में खेला था लेकिन ग्रुप स्टेज से ही एलिमिनेट हो गई थी और अगले संस्करण में डायरेक्ट क्वालीफाई करने से चूक गई थी। टीम ने तीन मुकाबले खेले थे और दो में हार का सामना किया था। हालाँकि, उनकी एकमात्र जीत श्रीलंका जैसी मजबूत टीम के खिलाफ आई थी। वहीं टीम ने हाल ही में ज़िम्बाब्वे को पांच मैचों की टी20 सीरीज में 3-2 से मात दी थी, इससे उसका हौसला काफी बढ़ा हुआ होगा।

ऐसे में नामीबिया का प्रयास होगा कि अपनी हालिया फॉर्म का फायदा उठाते हुए अच्छा प्रदर्शन करे और कम से कम क्वालीफ़ायर में टॉप 2 रहे, ताकि अगले साल के प्रमुख टूर्नामेंट में जगह पक्की हो सके।

T20 World Cup Africa Qualifier के लिए नामीबिया टीम

गेरहार्ड इरास्मस (कप्तान), जेजे स्मिट (उपकप्तान), जेन ग्रीन, माइकल वैन लिंगन, निकोल लोफ्टी-इटन, हेलाओ या फ्रांस, शॉन फौच, बेन शिकोंगो, टी लुंगामेनी, निको डेविन, यान फ्राइलिंक, डेविड वीजे, मलान क्रूगर, बर्नार्ड स्कोल्ट्ज़, जेपी कोत्जे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now