COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

सौरव गांगुली के फोटो साझा करने पर नासिर हुसैन ने ली चुटकी

32   //    11 Jul 2018, 05:23 IST

 13 जुलाई 2002 को नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में भारत के कप्तान सौरव गांगुली ने लॉर्ड्स की बालकनी में जिस तरह से भारत के जीतने पर टीशर्ट निकाल कर जश्न मनाया था वो दृश्य आज भी हर किसी के जेहन में कैद है।

सौरव गांगुली आजकल इंग्लैंड और भारत के बीच द्विपक्षीय सीरीज में कमेंट्री बॉक्स में नज़र आ रहे हैं।  भारत के महान कप्तान सौरव गांगुली ने इंग्लैंड के लॉर्ड्स मैदान से उन यादों को फैन्स के साथ साझा किया है। गांगुली ने ट्विटर पर लॉर्ड्स से एक फ़ोटो साझा करते हुए लिखा कि यहीं से मैंने अपने करियर की शुरूआत की थी। आपको बता दें कि गांगुली ने अपने टेस्ट करियर का पहला मैच लॉर्ड्स के मैदान पर ही इंग्लैंड के खिलाफ 1996 में खेला था।





 अपने पहले ही टेस्ट में सौरव ने शतक जमाकर इतिहास रच दिया था। एक तरफ जहां गांगुली ने पुरानी यादों को ताजा करते हुए ट्वीट किया तो वहीं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने गांगुली के ट्वीट पर मजेदार कमेन्ट करते हुए कहा कि और आप उसी बालकनी में हैं , यह देखकर अच्छा लगा कि आप टीशर्ट पहने हुए हैं।





2002 में लॉर्ड्स के मैदान पर टीम इंडिया ने अपनी सबसे यादगार जीतों में से एक दर्ज की थी। 13 जुलाई 2002 को ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर नासिर हुसैन के नेतृत्व वाली इंग्लैंड के खिलाफ यह मैच खेला गया था। इस मैच में मेजबान इंग्लैंड ने कप्तान हुसैन के शानदार शतक की बदौलत भारत को 326 रन की बड़ी चुनौती दी थी। टीम इंडिया ने मोहम्मद कैफ और युवराज सिंह के बीच हुई 121 रन की साझेदारी की मदद से 326 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए खिताब जीत लिया था। टीम इंडिया की इस ऐतिहासिक जीत पर कप्तान सौरव गांगुली ने जश्न मनाने के लिए लॉर्ड्स की बालकनी में अपनी टी-शर्ट उतारकर लहराई थी।

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...