Create
Notifications

इंग्लैंड के दिग्गज ने बताई भारत की सबसे बड़ी कमजोरी, कहा शाहीन और आमिर ने उड़ाकर रख दिया था

India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
सावन गुप्ता

इंग्लैंड के खिलाफ भारत (Indian Cricket Team) को तीन मैचों की वनडे सीरीज में मिली जीत के बावजूद पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने एक बड़ी कमी की तरफ इशारा किया है। उन्होंने कहा है कि भारतीय बल्लेबाजों को अपनी इस कमजोरी पर काम करने की जरूरत है, नहीं तो वो एक बार फिर मुश्किल में पड़ सकते हैं।

दरअसल भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रीस टोप्ले ने बल्लेबाजों को काफी परेशान किया। दूसरे वनडे मैच में 6 विकेट चटकाकर उन्होंने इंग्लैंड को जबरदस्त जीत दिला दी थी। उन्होंने सीरीज में सबसे ज्यादा 9 विकेट चटकाए और इस दौरान उनका इकॉनमी रेट सिर्फ 3 का रहा। रीस टोप्ले ने ज्यादातर भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर को परेशान किया।

लेफ्ट ऑर्म पेसर्स के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज कमजोर हैं - नासिर हुसैन

सोनी स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भारतीय बल्लेबाजों की इस बड़ी कमी के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में मोहम्मद आमिर और 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में शाहीन अफरीदी ने भारतीय बल्लेबाजों को उड़ाकर रख दिया था। उन्होंने कहा,

भारतीय बल्लेबाजों को लेफ्ट ऑर्म पेसर्स के सामने अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। इतिहास आपको बताता है कि शाहीन अफरीदी ने दुबई, मोहम्मद आमिर ने यहां ओवल और रीस टोप्ले ने ओल्ड ट्रैफर्ड में उन्हें उड़ाकर रख दिया।

आपको बता दें कि 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में मोहम्मद आमिर ने अकेले भारतीय पारी को धराशायी कर दिया था और टीम इंडिया वो मुकाबला काफी बड़े अंतर से हार गई थी। इसके बाद 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में भी शाहीन अफरीदी ने भारतीय टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर एक शानदार जीत पाकिस्तान को दिला दी थी। रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली को लगातार बाएं हाथ के गेंदबाजों के सामने दिक्कतें हो रही हैं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...