Create

भारत के खिलाफ सफ़ेद गेंद की सीरीज से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, प्रमुख खिलाड़ी ने नाम लिया वापस 

Cricket - Commonwealth Games: Day 10
Cricket - Commonwealth Games: Day 10
Prashant Kumar

इंग्लैंड की ऑलराउंडर नताली सीवर (Nat Sciver) ने भारत के खिलाफ आगामी टी20 और वनडे सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है। वह अब इन सफ़ेद गेंदों के मैचों में हिस्सा नहीं लेंगी। नियमित कप्तान हीदर नाइट की गैरमौजूदगी में सीवर को टी20 में कप्तान भी नियुक्त किया गया था लेकिन अब उन्होंने ने भी कुछ समय के लिए ब्रेक ले लिया है। दिग्गज खिलाड़ी ने यह फैसला खुद के मानसिक स्वास्थ्य और भलाई पर ध्यान केंद्रित करने के लिए लिया है।

गुरुवार को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने सूचित किया कि ऑलराउंडर सीवर, जो हीदर नाइट की हिप इंजरी की वजह से कार्यवाहक कप्तान की भूमिका निभा रहीं थी, उन्होंने डरहम में कैंप को छोड़ दिया है और घर लौट गई हैं।

ईसीबी ने नताली सीवर की रिप्लेसमेंट की घोषणा अभी नहीं की है, इसका फैसला भारत के खिलाफ दूसरे टी20 मैच से पहले लिया जायेगा। वहीं टी20 सीरीज के लिए एमी जोन्स को कप्तान नियुक्त किया गया है।

नताली सीवर ने अपने फैसले को लेकर कहा,

मैंने पिछले नौ महीनों में काफी क्रिकेट खेली है और मैं भावनात्मक रूप से बहुत थकी हुई हूं। इलीट स्पोर्ट की बहुत मांग है और फिलहाल मैं अपनी भलाई से समझौता किए बिना प्रदर्शन करने में सक्षम नहीं हूं, इसलिए मुझे खुद पर ध्यान केंद्रित करने के लिए क्रिकेट से कुछ समय निकालने की जरूरत है। यह मेरे लिए सही फैसला है और टीम के लिए यह सही फैसला है।

इंग्लैंड महिला क्रिकेट के डायरेक्टर जोनाथन फिंच ने कहा

हम नताली और इस सीरीज से हटने के उनके फैसले का पूरा समर्थन करते हैं। क्रिकेट महत्वपूर्ण है, लेकिन यह किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य और खुशी के संदर्भ में पूरी तरह से महत्वहीन है। हमारे खिलाड़ियों और स्टाफ का कल्याण हमेशा हमारी पहली प्राथमिकता है और हम इस पूरी अवधि में उनका समर्थन करेंगे।

भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज का कार्यक्रम

टी20 सीरीज

10 सितंबर, पहला टी20 मैच, चेस्टर-ले-स्ट्रीट

13 सितंबर, दूसरा टी20 मैच, डर्बी

15 सितंबर, तीसरा टी20, ब्रिस्टल

वनडे सीरीज

18 सितंबर, पहला वनडे, होव

21 सितंबर, दूसरा वनडे, कैंटरबरी

24 सितंबर, तीसरा वनडे, लॉर्ड्स


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...