Create

नाथन मैकलम की मौत की झूठी खबर फैली, खुद ट्वीट कर खबरों का किया खंडन

Enter caption

सोशल मीडिया फेक न्यूज का बड़ा जरिया है। किसी एक व्यक्ति के कुछ भी शेयर करने के बाद दूसरे कई व्यक्ति बिना जांच पड़ताल के उसे शेयर कर देते हैं। इससे बाद फेक न्यूज जंगल मे आग की तरह फैल जाती है। हाल ही में न्यूजीलैंड के क्रिकेट खिलाड़ी से जुड़ा एक ऐसा ही मामला सामने आया है। दरअसल न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ी नाथन मैकलम के मौत की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जब कि यह खबर झूठी है, स्वयं मैकलम ने ट्वीट कर इस का खुलासा किया। इस मसले पर नाथन के भाई ब्रेंडन मैकलम ने भी ट्वीट किया है।

दरअसल सोशल मीडिया पर किसी ने यह अफवाह उड़ा दी कि नाथन मैकलम अब हमारे बीच नहीं रहे, उनकी मौत हो गई है। लोग इस खबर की सत्यता की जांच किए बिना ही इसे आगे फॉरवर्ड करते चले गए। कुछ ही समय में वह यह खबर पूरे सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो गया। लोगों ने नाथन मैकलम को लेकर शोक संदेश और श्रृद्धांजलि देनी शुरू कर दी। जब यह खबर नाथन मैकलम तक पहुंची तो उन्होंने तुरंत ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि मैं अभी जिंदा हूं, मुझे नहीं पता कि यह खबर कहां से आयी है, लेकिन यह झूठी है। आप सभी को प्यार।

वहीं नाथन के भाई ब्रेंडन मैकलम ने भी ट्वीट कर कहा कि यह खबर झूठी है। उन्होंने लिखा कि सोशल मीडिया पर मेरे भाई के मौत की खबर देखी। इसमें सच्चाई नहीं है, यह जिसने भी किया है उसे ढूंढ लिया जायेगा, वो कहीं भी हो मैं उसे खोज लूंगा।

बता दें कि नाथन ने न्यूजीलैंड के लिए अब तक 84 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें 63 विकेट झटके हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 24 रन देकर 2 विकेट लेना रहा। जब कि 63 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में वह 58 विकेट हासिल कर चुके हैं। उन्होंने घरेलू मैचों में भी शानदार प्रदर्शन किया है।

रा हटके' सेक्शन की खबरों को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment