Create

इंग्लैंड की काउंटी टीम में एक और भारतीय खिलाड़ी हुआ शामिल 

नवदीप सैनी के साथ केंट ने करार किया है
नवदीप सैनी के साथ केंट ने करार किया है

तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) भी उन खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए हैं जो इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट में खेलते हुए नजर आएंगे। सैनी ने मौजूदा सीजन के लिए केंट के साथ करार किया है। तेज गेंदबाज को तेज गति से गेंदबाजी करने के लिए जाना जाता है। सैनी भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट खेल चुके हैं।

दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले सैनी ने इस साल अभी तक भारत के लिए कोई मुकाबला नहीं खेला है। आखिरी बार यह गेंदबाज आईपीएल 2022 में नजर आया था, जहाँ उन्हें राजस्थान रॉयल्स के लिए कुछ मैच खेलने को मिले थे। सैनी केंट के लिए तीन काउंटी मैच और रॉयल लंदन कप टूर्नामेंट में पांच वनडे मैच खेलेंगे।

केंट के साथ करार के बाद नवदीप सैनी ने कहा,

काउंटी क्रिकेट खेलना एक शानदार अवसर है और केंट के लिए मैं सर्वश्रेष्ठ करने को देख रहा हूँ।
🇮🇳✍ We're delighted to announce the signing of India international fast bowler @navdeepsaini96 for up to three @CountyChamp & five @RoyalLondonCup matches, subject to visa & regulatory approval

आपको बता दें कि सैनी भारत के पांचवें खिलाड़ी हैं, जो मौजूदा सीजन में काउंटी खेले हुए नजर आएंगे। इससे पहले चेतेश्वर पुजारा (ससेक्स), वॉशिंगटन सुंदर (लंकाशायर), क्रुणाल पांड्या (वार्विकशायर) और उमेश यादव (मिडलसेक्स) के साथ करार कर चुके हैं।

सैनी अगले हफ्ते केंट के लिए डेब्यू कर सकते हैं। वह न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी के जोड़ीदार के रूप में नजर आ सकते हैं, जो 2018 के बाद से एक बार फिर केंट का हिस्सा बने हैं।

मौजूदा सीजन में केंट का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। टीम अंकतालिका में आठवें स्थान पर है। इस सीजन खेले गए नौ मैचों में टीम को एक जीत, तीन हार और पांच मैच ड्रॉ हुए हैं।

नवदीप सैनी के अंतरराष्ट्रीय करियर के आंकड़ों पर एक नजर

तेज गेंदबाज ने भारत के लिए 2019 में टी20 फॉर्मेट के माध्यम से डेब्यू किया था। अपने अब तक के करियर में सैनी ने दो टेस्ट, आठ वनडे और 11 टी20 मुकाबले खेले हैं। टेस्ट में सैनी के नाम चार, वनडे में छह और टी20 में 13 विकेट दर्ज हैं। यह गेंदबाज आखिरी बार 2021 में श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के लिए खेलते हुए नजर आया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment