Create
Notifications

भारतीय गेंदबाज ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड में झटके 5 विकेट

डेब्यू करते ही सैनी ने अपनी रफ्तार का जलवा दिखाया
डेब्यू करते ही सैनी ने अपनी रफ्तार का जलवा दिखाया
reaction-emoji
निरंजन

भारत के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने अपने काउंटी चैंपियनशिप मैच में शानदार शुरुआत की और डेब्यू में 5 विकेट झटके। सैनी को केंट ने साइन किया था, उन्होंने बर्मिंघम के एजबेस्टन में वॉरविकशायर के खिलाफ पांच विकेट झटके। इस तरह उन्होंने काउंटी क्रिकेट में आते ही धमाल मचा दिया।

दाएं हाथ के भारतीय तेज गेंदबाज ने क्रिस बेंजामिन, डैन मूसली, माइकल बर्गेस, हेनरी ब्रूक्स और क्रेग माइल्स के विकेट लिए, जिसकी बदौलत केंट ने अपनी पहली पारी में वॉरविकशायर को 225 रन पर आउट कर दिया। केंट की टीम भी बड़ा स्कोर नहीं कर पाई थी और 165 पर सिमट गई थी।

सैनी (केंट) काउंटी चैंपियनशिप में चेतेश्वर पुजारा (ससेक्स), उमेश यादव (मिडलसेक्स) और वॉशिंगटन सुंदर (लंकाशायर) के साथ खेल रहे हैं। भारत के ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या जल्द ही रॉयल वन डे चैंपियनशिप में भी वॉरविकशायर का प्रतिनिधित्व करेंगे।

इससे पहले लंकाशायर के लिए डेब्यू करने वाले वॉशिंगटन सुंदर ने भी अपनी टीम के लिए बेहतरीन कार्य करते हुए 5 विकेट हासिल किये। हालांकि उमेश यादव कुछ खास नहीं कर पाए थे। चेतेश्वर पुजारा भी काफी बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं।

Five wickets on debut: @navdeepsaini96 🏎 https://t.co/6wzYjE8N1d

मिडलसेक्स के खिलाफ मैच में पुजारा ने बेहतरीन शतक जमाया। वह 231 रन बनाकर आउट हुए। अहम बात यह भी थी कि पुजारा इस मुकाबले में कप्तान बनाए गए हैं। इस सीजन काउंटी में पुजारा ने पांच शतक जमाए हैं, उनमें से 3 बार वह दोहरा शतक हासिल करने में सफल रहे हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि पुजारा अलग स्तर की क्रिकेट खेल रहे हैं।

गौरतलब है कि पुजारा ने टीम इंडिया से बाहर होने के बाद काउंटी का रुख किया था। इसके बाद उन्होंने वहां कुछ बेहतरीन शतक जड़े और टीम में वापसी करने में सफल रहे। इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में उनको खिलाया गया था, जहाँ दूसरी पारी में उन्होंने अर्धशतक लगाया था।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...