Create

भारतीय टीम ने अभ्यास सेशन में लिया हिस्सा, बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर साझा किए फोटो 

रविचंद्रन अश्विन और हेड कोच राहुल द्रविड़ के साथ चेतेश्वर पुजारा
रविचंद्रन अश्विन और हेड कोच राहुल द्रविड़ के साथ चेतेश्वर पुजारा
Prashant Kumar

न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज (IND vs NZ) में क्लीन स्वीप करने के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ की अगुवाई वाली भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की अगली चुनौती 25 नवंबर से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैच की सीरीज है। इस टेस्ट सीरीज का पहला मैच कानपुर खेला जायेगा और इसके लिए कुछ खिलाड़ी पहले ही वहां पहुंच थे जबकि शेष खिलाड़ी आखिरी टी20 के बाद कानपुर पहुंचे। सभी खिलाड़ियों ने आज साथ में अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया।

बीसीसीआई ने इंस्टाग्राम पर अभ्यास सत्र की कुछ फोटो साझा की। इस दौरान पहली फोटो में खिलाड़ी ग्रुप में खड़े हुए हैं। दूसरी फोटो में मोहम्मद सिराज, शुभमन दिखाई दे रहे हैं। वहीं आगे की एक फोटो में अजिंक्य रहाणे के साथ राहुल द्रविड़ हैं तथा ऐसी ही एक फोटो चेतेश्वर पुजारा की भी है।

बीसीसीआई ने इंस्टाग्राम पर फोटो साझा करते हुए लिखा,

जब #TeamIndia पहले #INDvNZ टेस्ट से पहले कानपुर में मैदान पर उतरी।

पहले टेस्ट में टीम इंडिया की कप्तानी अजिंक्य रहाणे करेंगे, विराट कोहली को आराम दिया जाएगा। कोहली टी20 सीरीज का भी हिस्सा नहीं थे, लेकिन मुंबई में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए टीम की कमान संभालने के लिए वापस आ जाएंगे।

भारत को सीरीज शुरू होने से पहले केएल राहुल के रूप में लगा बड़ा झटका

कानपुर टेस्ट में ओपनिंग करने को तैयार केएल राहुल अब पूरी सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। राहुल चोटिल होकर पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं और इस तरह टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। केएल राहुल की जगह सूर्यकुमार यादव को टेस्ट टीम में रिप्लेसमेंट के तौर पर जगह मिली है।

राहुल पर एक अपडेट साझा करते हुए, बीसीसीआई ने बताया कि उनकी बाईं जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव है। टीम इंडिया का यह ओपनर अब अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज की तैयारी के लिए एनसीए में रिहैबिलिटेशन से गुजरेगा।

NEWS - Suryakumar Yadav replaces KL Rahul in India's Test squad.KL Rahul has sustained a muscle strain on his left thigh and has been ruled out of the upcoming 2-match Paytm Test series against New Zealand.More details here -bcci.tv/articles/2021/… #INDvNZ @Paytm https://t.co/uZp21Ybajx

केएल राहुल ने लम्बे समय बाद टेस्ट प्रारूप में वापसी करते हुए इंग्लैंड के दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था और टीम इंडिया के लिए उस सीरीज में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। राहुल ने 8 पारियों में 315 रन बनाये थे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...