COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

INDAvAUSA, दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ए के 346 रनों के जवाब में इंडिया ए की शानदार शुरूआत

SENIOR ANALYST
32   //    09 Sep 2018, 16:57 IST

अलूर में भारत ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच खेले जा रहे दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट के दूसरे दिन के खेल के बाद इंडिया ए ने 3 विकेट के नुकसान पर 223 रन बनाए। स्टंप्स तक कप्तान श्रेयस अय्यर 30 और शुबमन गिल 6 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ए की पहली पारी 346 रनों पर सिमट गई थी।

अपने कल के स्कोर 290-6 से आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ए दूसरे दिन ज्यादा बड़ा स्कोेर खड़ा नहीं कर पाई और पूरी टीम 346 रनों पर सिमट गई। कल नाबाद लौटे माइकल नेसर अपने स्कोर बिना कोई रन जोड़े आउट हो गए, इससे टीम के ऊपर दबाव आया। हालांकि कप्तान मिचेल मार्श ने एक छोर संभालते हुए शानदार शतक लगाया और वो अंत में 113 रन बनाकर नाबाद लौटे, लेकिन उन्हें दूसरे बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला। इसके लिए तारीफ भारतीय गेंदबाजों की भी होनी चाहिए। भारत ए के लिए कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए, तो शाहबाज नदीम ने तीन विकेट चटकाए।

भारत ए ने अपनी पहली पारी की शुरूआत शानदार तरीके से की, रविकुमार समर्थ और अभिमन्यु ईश्वरन ने पहले विकेट के लिए 174 रन जो़ड़े। यह दोनों ही बल्लेबाज अपने शतक से चूके, समर्थ ने जहां 83 रन बनाए, तो ईश्वरन 86 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने अंकित बावने के साथ मिलकर 41 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को संभाला, लेकिन स्टंप्स से कुछ समय पहले भारत ने बावने (13) का विकेट गंवाया। यहां से अय्यर और गिल ने टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया और टीम का स्कोर 223-4 तक पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया ए के लिए एश्टन एगार और मिचेल स्वेपसन ने एक-एक विकेट लिए।

भारत ए अभी भी ऑस्ट्रेलिया ए के स्कोेर से 123 रन पीछे हैं। मैच के तीसरे दिन अब भारत ए की कोशिश पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्कोर को पार करने की होगी, उसके बाद बढ़त हासिल करना चाहेगी। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत को जल्दी आउट करने की कोशिश करेगी।

संक्षिप्त स्कोर 

ऑस्ट्रेलिया ए: 346

भारत ए: 223-3

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...