Create
Notifications

आखिरी ओवर में चाहिए थे 35 रन, आयरलैंड के खिलाड़ी ने लगातार 6 छक्के लगाकर दिलाई जीत

Photo Credit - Belfastlive, (Image: Alastair Crease)
Photo Credit - Belfastlive, (Image: Alastair Crease)
reaction-emoji
सावन गुप्ता

क्रिकेट (Cricket) में पहले बैटिंग करते हुए अभी तक कई बल्लेबाज 6 गेंद पर लगातार 6 छक्के जड़ चुके हैं। लेकिन ऐसा काफी कम ही होता है जब कोई खिलाड़ी रनों का पीछा करते हुए आखिरी ओवर में छह छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दे। हालांकि ये कारनामा कर दिखाया है आयरलैंड के जॉन ग्लास ने। गुरूवार को एक क्लब क्रिकेट मैच के दौरान उन्होंने एक ओवर में छह छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

नॉर्दन आयरिश क्लब क्रेगाघ और बैलीमेना के बीच मुकाबला खेला जा रहा था। आखिरी ओवर में बैलीमेना को जीत के लिए 35 रन चाहिए थे। ऐसा लगा कि क्रेगाघ की टीम आसानी से ये मुकाबला अपने नाम कर लेगी क्योंकि आखिरी ओवर में 35 रन बनाना बिल्कुल भी आसान नहीं होता है।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के बल्लेबाज ने एक ही दिन में दो धुआंधार पारी खेली, जबरदस्त शतक और अर्धशतक लगाया

जॉन ग्लास ने एक ओवर में छह छक्के लगाकर नया कीर्तिमान बनाया

हालांकि जॉन ग्लास के इरादे कुछ और ही थे। उन्होंने आखिरी छह गेंदों पर लगातार छह छक्के जड़कर सनसनी फैला दी। इस तरह से उनकी टीम ने ये मुकाबला अपने नाम कर लिया। उनकी इस पारी की बदौलत बैलीमेना ने लगान वैली स्टील्स 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया।

स्टैंड इन कप्तान ग्लास आखिरी ओवर में 51 रनों पर बैटिंग कर रहे थे। उन्होंने नाबाद 87 रन बनाए और अपनी टीम को एक ऐतिहासिक जीत दिलाई। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

आपको बता दें कि एक ओवर में छह छ लगाने का कारनामा दुनिया के कई दिग्गज बल्लेबाज कर चुके हैं। युवराज सिंह, हर्शल गिब्स, किरोन पोलार्ड, थिसारा परेरा और रवि शास्त्री जैसे खिलाड़ियों के नाम इस लिस्ट में प्रमुख हैं।

ये भी पढ़ें: आयरलैंड के खिलाड़ी ने बड़ा रिकॉर्ड बनाकर चौंकाया, आज तक कोई नहीं कर पाया था ये कमाल


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...