COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

नेपाल और नीदरलैंड्स के बीच लॉर्ड्स में खेला गया टी20 अंतर्राष्ट्रीय रद्द, एमसीसी को दोनों टीमों ने हराया

FEATURED WRITER
34   //    30 Jul 2018, 16:26 IST

नेपाल और नीदरलैंड्स के बीच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला गया टी20 अंतरराष्ट्रीय बारिश के कारण रद्द हो गया। गौरतलब है कि रविवार को लॉर्ड्स में टी20 सीरीज के तहत एक ही दिन में तीन मुकाबले खेले गए और इस सीरीज की तीसरी टीम एमसीसी की थी। महेला जयवर्धने की कप्तानी वाली एमसीसी को नेपाल ने 9 विकेट और नीदरलैंड्स ने 10 रन से हराया, लेकिन निर्णायक मुकाबले के रद्द होने की वजह से नेपाल और नीदरलैंड्स दोनों ही टी20 सीरीज की संयुक्त विजेता रही।

पहला मैच बारिश के कारण 6 ओवर का था और टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड्स ने टोबियास वीसी के धुआंधार 58 रनों की बदौलत 72/3  का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में एमसीसी 62 /2 का स्कोर ही बना सकी।

दूसरा मुकाबला भी बारिश के कारण 6 ओवर का था और टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एमसीसी की टीम सोम्पल कामी (2 /8 ) की घातक गेंदबाजी के कारण सिर्फ 40 /4 का स्कोर ही बना सकी, जिसमें कप्तान महेला जयवर्धने ने नाबाद 24 रनों का योगदान दिया। जवाब में नेपाल ने 4.4 ओवर में ही सिर्फ एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

तीसरा मैच बारिश के कारण 18 ओवर का था और नेपाल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। नीदरलैंड्स ने बेहद तेज़ बल्लेबाजी की और जब उनका स्कोर 16.4 ओवर में 174 /4 था, तभी बारिश आ गई और उसके बाद एक भी गेंद का खेल नहीं हो सका। नीदरलैंड्स की तरफ से वेस्ली बरेसी ने 44 , रयान टेन डोशेट और माइकल रिपन ने 38-38 एवं स्कॉट एडवर्ड्स ने 14 गेंदों में 34 रनों की धुआंधार पारी खेली।

नेपाल की तरफ से सोम्पल कामी, बसंत रेग्मी और करण केसी ने एक-एक विकेट लिया। नेपाल की टीम ने लगभग तीन साला बाद अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय खेला।

1  और 3 अगस्त को नीदरलैंड्स की टीम दो एकदिवसीय मैचों के लिए नेपाल की मेजबानी करेगी और यह नेपाल का पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय होगा। वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर में नेपाल ने सभी को चौंकाते हुए बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय खेलने का दर्ज़ा हासिल किया था।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...