क्रिकेट के मैदान में एक बार फिर देखने को मिला 'पुष्पा' सेलिब्रेशन, आईसीसी ने शेयर किया वीडियो

पुष्पा सेलीब्रेशन करती सीता राणा मगर (Photo Credit: Twitter)
पुष्पा सेलीब्रेशन करती सीता राणा मगर (Photo Credit: Twitter)

कुछ महीनों पहले आई अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की मूवी पुष्पा का क्रेज खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। इस मूवी का क्रेज क्रिकेट के मैदान पर कई बार देखने को मिल चुका है। तमाम दिग्गज क्रिकेटर्स विकेट लेने के बाद पुष्पा स्टाइल में सेलिब्रेशन कर चुके हैं और अब एक बार फिर से क्रिकेट से मैदान से यह सेलिब्रेशन देखने को मिला है। इस बार नेपाल की क्रिकेटर सीता राणा मागर (Sita Rana Magar) ने यह सेलिब्रेशन किया है।

दुबई में खेले जा रहे Fairbreak Invitational टी20 टूर्नामेंट के दौरान सीता ने यह सेलिब्रेशन किया है। उनके सेलिब्रेशन का यह वीडियो आईसीसी ने भी शेयर किया है। 05 मई को टोरनाडोज विमेन और शैफायर्स विमेन के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान सीता द्वारा पुष्पा सेलिब्रेशन देखने को मिला था। 30 साल की सीता नेपाल की ऑल राउंडर खिलाड़ी हैं। सीता फिलहाल वेस्टइंडीज की दिग्गज क्रिकेटर स्टेफनी टेलर की कप्तानी में खेल रही हैं।

नेपाल के लिए 21 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुकी हैं सीता

सीता अब तक नेपाल के लिए 21 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुकी हैं। उन्होंने इस दौरान 27.43 की औसत के साथ 439 रन बनाने के अलावा 21 विकेट भी लिए हैं। टी20 क्रिकेट में सीता ने एक अर्धशतक लगाया है और नाबाद 82 उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है। गेंदबाजी की बात करें तो 10 रन देकर तीन विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है।

दिसंबर 2019 में मालदीव के खिलाफ सीता ने दो ओवर फेंके थे और एक भी रन खर्च नहीं किया था। वह महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में एक पारी में शून्य की इकॉनमी रखने वाली महिला क्रिकेटर्स में से एक हैं। इसके अलावा जनवरी 2019 में इंडोनेशिया के खिलाफ उन्होंने दो ओवर में दो रन देकर एक विकेट लिया था जो महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय के सबसे किफायती स्पेल में से एक है।

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now