T20 World Cup के लिए प्रमुख टीम ने स्क्वाड का किया ऐलान, दिग्गज खिलाड़ियों की हुई वापसी 

नीदरलैंड्स ने एक मजबूत स्क्वाड का ऐलान किया है
नीदरलैंड्स ने एक मजबूत स्क्वाड का ऐलान किया है

2022 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए एक और देश ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बाद नीदरलैंड्स (Netherlands Cricket Team) ने भी अहम टूर्नामेंट के लिए मंगलवार को अपनी टीम घोषित कर दी। नीदरलैंड्स ने 16 सदस्यीय स्क्वाड चुना है और स्कॉट एडवर्ड्स की अगुवाई में टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी। अनुभवी रूलोफ वैन डेर मेर्वे और कॉलिन एकरमैन की वापसी हुई है।

इनके अलावा टिम वैन डेर गुग्टेन, फ्रेड क्लासेन, पॉल वैन मीकेरेन और ब्रैंडन ग्लोवर को भी स्क्वाड में जगह मिली है। ये सभी छह खिलाड़ी हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में स्क्वाड का हिस्सा रहने वाले आर्यन दत्त, क्लेटन फ़्लॉइड, विवियन किंग्मा और रयान क्लेन वर्ल्ड कप के लिए जगह नहीं बना पाए हैं।

टीम के कोच रयान कुक ने कहा,

हमने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए युवाओं और अनुभव के रोमांचक मिश्रण के साथ एक संतुलित टीम तैयार की है। सुपर लीग में खेलने का अनुभव टीम को अच्छी स्थिति में खड़ा करेगा और इन प्रदर्शनों से अच्छा आत्मविश्वास लिया जा सकता है। हम उस प्रगति को जारी रखने पर ध्यान देंगे जो टूर्नामेंट में समर के दौरान दिखाई थी और आयोजन से पहले कुछ गुणवत्तापूर्ण तैयारी की योजना बनाई गई थी जो कौशल और सामंजस्य दोनों में समूह के लिए तैयारी में मदद करेगी।

बुलवायो में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर के माध्यम से नीदरलैंड्स ने अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वर्ल्ड कप में जगह बनाई है। हालाँकि फाइनल मुकाबले में उन्हें हार मिली थी लेकिन फाइनल में जगह बनाने की वजह से उन्हें मुख्य टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने में मदद मिली।टीम को टूर्नामेंट में ग्रुप A में जगह मिली है, जिसमें नामीबिया, श्रीलंका और यूएई भी शामिल है।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए नीदरलैंड्स का स्क्वाड

स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), कॉलिन एकरमैन, शारिज़ अहमद, लोगन वैन बीक, टॉम कूपर, ब्रैंडन ग्लोवर, टिम वैन डेर गुगटेन, फ्रेड क्लासेन, बास डी लीड, पॉल वैन मीकेरेन, रूलोफ वैन डेर मेर्वे, स्टीफ़न मायबर्ग, तेजा निदामानुरु , मैक्स ओ'डॉड, टिम प्रिंगल, विक्रम सिंह।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar