Create
Notifications

नीदरलैंड्स ने वनडे सीरीज में रचा इतिहास, आयरलैंड को लगा जबरदस्त झटका

Photo - Cricket Netherlands Twitter
Photo - Cricket Netherlands Twitter
Prashant
ANALYST

नीदरलैंड्स ने उट्रेच में खेले गए तीसरे वनडे में आयरलैंड को चार विकेट से हराया और तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की। यह नीदरलैंड्स की आयरलैंड के खिलाफ पहली सीरीज जीत है और 2019 में ज़िम्बाब्वे को हराने के बाद यह टेस्ट देश के खिलाफ उनकी दूसरी सीरीज जीत है।

आयरलैंड ने पहले खेलते हुए सिर्फ 163 रन बनाये, जिसके जवाब में नीदरलैंड्स ने 46वें ओवर में 6 विकेट खोकर जीत दर्ज की। स्टीफन माईबर्ग को 74 रनों की शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। लोगान वैन बीक को सीरीज में 6 विकेट लेने और 55 रन बनाने के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन उनकी शुरुआत खराब रही और 28 के स्कोर तक तीन विकेट गिर चुके थे। यहाँ से हैरी टेक्टर (58) ने अर्धशतकीय पारी खेली और जॉर्ज डॉकरेल (40) के साथ चौथे विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी निभाई और टीम को 100 के पार पहुंचाया, लेकिन 117 के स्कोर पर डॉकरेल के आउट होने के बाद आयरलैंड की पारी लड़खड़ा गई और पूरी टीम 49.2 ओवर में 163 रनों पर ढेर हो गई। नीदरलैंड्स के फ्रेड क्लासेन और लोगान वैन बीक ने तीन-तीन एवं टिम वैन डर गुगटेन ने दो विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में स्टीफन माईबर्ग ने मैक्स ओ'डॉड (36) के साथ पहले विकेट के लिए 66 रन जोड़े और टीम को अच्छी शुरुआत दी। हालाँकि नीदरलैंड्स की टीम को नियमित अंतराल पर झटके लगे, लेकिन माईबर्ग ने 74 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम को जीत की तरफ अग्रसर किया। उन्होंने बास डी लीड के साथ चौथे विकेट के लिए 62 रन जोड़े। आयरलैंड ने अंत में चार रनों के अंदर तीन विकेट लिए, लेकिन लोगान वैन बीक ने विजयी चौका लगाकर टीम को ऐतिहासिक जीत दिला दी। आयरलैंड के सिमी सिंह ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग ने सीरीज में सबसे ज्यादा 126 रन बनाये, वहीं आयरलैंड के ही जोशुआ लिटिल ने आठ विकेट लिए।

Edited by Prashant
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now