Create
Notifications

नीदरलैंड्स की कम स्कोर वाले वनडे में रोमांचक जीत, ओपनर की शानदार पारी

Photo - Netherlands Cricket You Tube
Photo - Netherlands Cricket You Tube
Prashant
visit

नीदरलैंड्स ने रॉटरडम में खेले गए पहले वनडे में स्कॉटलैंड को 14 रनों से हराया और दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। बारिश के कारण मैच को 33 ओवरों का कर दिया गया था। नीदरलैंड्स ने पहले खेलते हुए 163/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में स्कॉटलैंड की टीम 149/8 का स्कोर ही बना सकी।

नीदरलैंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन मैक्स ओ'डॉड के अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं सका। नीदरलैंड्स को नियमित अंतराल पर झटके लगते रहे, लेकिन मैक्स ओ'डॉड ने एक छोर संभाले रखा और टीम को 150 के पार पहुंचाया। मैक्स ओ'डॉड ने 102 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 82 रनों की पारी खेली।

मैक्स ओ'डॉड ने साकिब ज़ुल्फ़िकार (12) के साथ छठे विकेट के लिए 39 और लोगान वैन बीक (24) के साथ सातवें विकेट के लिए 41 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। स्कॉटलैंड के गेविन मेन और मार्क वॉट ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में स्कॉटलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 31 रनों तक उनके तीन विकेट गिर चुके थे। हालाँकि वहां से रिची बेरिंग्टन (41) ने जॉर्ज मुनसे (27) के साथ चौथे विकेट के लिए 69 रन जोड़े और टीम को 100 के स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन 22वें ओवर में मुनसे के आउट होने के बाद नीदरलैंड्स ने जबरदस्त वापसी की और 21 रनों के अंदर स्कॉटलैंड के चार विकेट गिर गए। सफयान शरीफ ने 14 और गेविन मेन ने 13 रनों की पारियां खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

नीदरलैंड्स की तरफ से विवियन किंग्मा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। उनके अलावा पॉल वैन मीकरन ने दो विकेट लिए। नीदरलैंड्स के आर्यन दत्त और लोगान वैन बीक ने वनडे डेब्यू किया।

दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा वनडे 21 मई को रॉटरडम में ही खेला जाने वाला था, लेकिन मौसम को देखते हुए यह मैच अब 20 मई को ही खेला जाएगा।


Edited by Prashant
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now