Create

हार्ट अटैक के बाद कोमा में पूर्व दिग्गज खिलाड़ी 

Nitesh
रेयान कैंपबेल (Credit: Peter Della Penna)
रेयान कैंपबेल (Credit: Peter Della Penna)

नीदरलैंड के कोच रेयान कैंपबेल (Ryan Campbell) हार्ट अटैक के बाद कोमा में चले गए हैं। शनिवार को वो अपनी फैमिली के साथ बाहर थे और इसी दौरान उनके सीने में दर्द हुआ। जिसके बाद उन्हें यूके के एक हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। इसकी जानकारी सबसे पहले पत्रकार और कैंपबेल के करीबी दोस्त गैरेथ पारकर ने दी।

रेयान कैंपबेल 2017 से ही नीदरलैंड टीम के कोच हैं। नीदरलैंड के न्यूजीलैंड दौरे के बाद वो यूरोप लौट रहे थे। इस दौरान उन्होंने पर्थ में अपनी फैमिली और करीबी दोस्त पारकर से भी मुलाकात की। उन्होंने अपने करियर में ऑस्ट्रेलिया और हांगकांग दोनों के लिए खेला था। 2002 में एडम गिलक्रिस्ट की जगह उन्हें ऑस्ट्रेलिया के लिए दो वनडे मैच खेलने का मौका मिला था। वहीं हांगकांग के लिए उन्होंने 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था।

Earlier I shared the news that former WA and Australian cricketer and friend of so many Ryan Campbell is in ICU in London after a heart attack on Saturday. He was here in Perth just last week and fit as a fiddle. Please have him, wife Leontina and his kids in your prayers. @6PR

50 वर्षीय रेयान कैंपबेल इस वक्त कोमा में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की सीईओ क्रिस्टियाना मैथ्यूज ने उनके एक बयान जारी कर उनके जल्द ठीक होने की कामना की।

क्रिकबज्ज की खबर के मुताबिक उन्होंने अपने स्टेटमेंट में कहा "रेयान कैंपबेल के हार्ट अटैक की खबर सुनकर वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट शॉक में है। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट स्टाफ, प्लेयर्स और सभी क्रिकेट कम्यूनिटी की तरफ से हमारी प्रार्थनाएं रेयान, उनकी फैमिली और उनकी कप्तानी के साथ हैं। हम उम्मीद करते हैं कि वो जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे।"

रेयान कैंपबेल ने 44 साल की उम्र में किया था अपना टी20 डेब्यू

आपको बता दें कि रेयान कैंपबेल ने 44 साल 30 दिन की उम्र में इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में डेब्‍यू किया था और उस समय वह क्रिकेट के इस फॉर्मेट में डेब्‍यू करने वाले सबसे उम्रदाराज खिलाड़ी बने थे। हालांकि उन्‍हें अपने करियर में गिनती के ही इंटरनेशनल मैच खेलने के मौके मिले। 2 वनडे में उन्‍होंने 54 रन बनाए, जबकि 3 टी20 में 36 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment