नीदरलैंड क्रिकेट टीम में हुआ बड़ा बदलाव, हेड कोच की जगह नया अंतरिम कोच नियुक्त

अंतरिम हेड कोच होंगे कुक (Photo Credit: Cricket Netherlands)
अंतरिम हेड कोच होंगे कुक (Photo Credit: Cricket Netherlands)

नीदरलैंड की क्रिकेट टीम में एक बदलाव किया गया है। टीम ने रयान कुक (Ryan Cook) को नेशनल पुरुष टीम का अंतरिम हेड कोच नियुक्त किया है। पिछले महीने नीदरलैंड के हेड कोच रयान कैंपबेल (Ryan Campbell) को इंग्लैंड में दिल का दौरा पड़ा था। फिलहाल कैंपबेल टीम के साथ आकर अपनी ड्यूटी निभाने के काबिल नहीं है और इसी कारण उनकी जगह कुक को अंतरिम कोच बनाया गया है। टीम प्रबंधन को उम्मीद है कि इस समर के अंत में कैंपबेल दोबारा कोचिंग सेट अप में वापसी करेंगे।

कुक की बात करें तो उनके पास कोचिंग का अच्छा अनुभव है और वह बांग्लादेश क्रिकेट टीम के साथ फील्डिंग सलाहकार के रूप में काम कर चुके हैं। इसके अलावा वह केपटाउन में गैरी किर्स्टन की क्रिकेट अकादमी में हेड कोच की भूमिका भी निभा चुके हैं। नीदरलैंड के हेड कोच कैंपबेल को पिछले महीने परिवार के साथ छुट्टी बिताते समय दिल का दौरा पड़ा था और इसके बाद वह कोमा में चले गए थे। कुछ दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद हाल ही में उन्हें छुट्टी मिली है और वह रिकवरी से गुजर रहे हैं।

नीदरलैंड के लिए काफी अहम रहने वाला है यह साल

नीदरलैंड के लिए यह साल काफी अहम रहने वाला है क्योंकि वे लगातार बड़े देशों के खिलाफ सीरीज खेलते हुए नजर आएंगे। अगले ही महीने नीदरलैंड को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। यह सीरीज आईसीसी वनडे सुपर लीग का हिस्सा होगी जिससे 2023 वर्ल्ड कप में क्वालीफाई किया जा सकेगा।

इसके बाद वे इंग्लैंड क्रिकेट टीम को भी तीन वनडे मैचों के लिए होस्ट करने वाले हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ डच टीम दो टी-20 मुकाबलों की सीरीज खेलने वाली है। इसके अलावा नीदरलैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ भी दो वनडे मैचों की सीरीज खेलते हुए नजर आएगी।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now