Create

टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद रयान टेन डोशेट ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

रेयान टेन डोशेट नीदरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी थे
रेयान टेन डोशेट नीदरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी थे
reaction-emoji
Nitesh

नीदरलैंड (Netherland Cricket Team) के दिग्गज क्रिकेटर रयान टेन डोशेट (Ryan ten Doeschate) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उनकी टीम टी20 वर्ल्ड कप में सुपर 12 स्टेज के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई और बाहर हो गई, जिसके बाद डोशेट ने संन्यास का ऐलान कर दिया।

नीदरलैंड को नामीबिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा और इसके साथ ही उनकी टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई। इसके बाद डोशेट ने संन्यास ले लिया।

उन्होंने अपने रिटायरमेंट को लेकर कहा, "ये काफी मुश्किल टूर रहा लेकिन जितनी कोशिश की गई उसके लिए मुझे काफी खुशी है। नीदरलैंड का प्रतिनिधित्व करना हमेशा मेरे लिए काफी सम्मान की बात रहा है। इस टीम ने जो प्रोफेशनलिज्म और डेडिकेशन दिखाया है वो शानदार है। मैं सभी कोचों, प्लेयर्स और सबका काफी आभार प्रकट करता हूं जो मेरे साथ इस सफर में शामिल रहे हैं।"

रयान टेन डोशेट ने 2006 में किया था इंटरनेशनल डेब्यू

रयान टेन डोशेट ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू साल 2006 में किया था। उन्होंने अपने करियर में 33 वनडे और 24 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले। हालांकि काउंटी क्लब एसेक्स के लिए उनके करियर की शुरूआत 2003 से ही हो गई थी। साउथ अफ्रीका में प्री-सीजन के दौरान ग्राहम गूच उनसे काफी प्रभावित हुए थे और इसी वजह से उन्हें एसेक्स टीम में शामिल किया था। उन्होंने क्लब के लिए कुल मिलाकर 554 मुकाबले खेले और इस दौरान 17,046 रन बनाने के अलावा 348 विकेट भी चटकाए।

रयान टेन डोशेट आईपीएल का भी हिस्सा रह चुके हैं और दो बार आईपीएल की ट्रॉफी जीत चुके हैं। 2012 और 2014 में टाइटल जीतने वाली वो कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा थे। 2008 में टेन डोशेट को आईसीसी एसोसिएट प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड से नवाजा गया था। इसके बाद 2010 और 2011 में भी उन्होंने ये अवॉर्ड अपने नाम किया।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...