T20I त्रिकोणीय सीरीज का रोमांचक अंत, नेट रन रेट के आधार पर हुआ विजेता का फैसला 

Photo - Thailand Cricket Twitter
Photo - Thailand Cricket Twitter

नीदरलैंड्स में 10 से 15 जुलाई तक महिला त्रिकोणीय टी20 सीरीज (2023 Netherlands Women's Tri-Nation Series) खेली गई, जिसमें मेजबान टीम के अलावा थाईलैंड और स्कॉटलैंड ने हिस्सा लिया। तीनों टीमों ने चार-चार मैचों में दो-दो जीत दर्ज की, लेकिन नेट रन रेट के आधार पर थाईलैंड की टीम ने खिताब जीता। नीदरलैंड्स की टीम दूसरे और स्कॉटलैंड की टीम तीसरे स्थान पर रही।

10 जुलाई को पहले मैच में थाईलैंड ने स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हराया। पहले खेलते हुए स्कॉटलैंड की टीम सिर्फ 19.1 ओवर में सिर्फ 65 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसके जवाब में थाईलैंड ने 11वें ओवर में सिर्फ दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। सी सुथिरूआंग को सिर्फ 3 रन देकर 3 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

11 जुलाई को दूसरे मैच में नीदरलैंड्स ने थाईलैंड को 6 विकेट से हराया। पहले खेलते हुए थाईलैंड की टीम 19.5 ओवर में 92 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसके जवाब में नीदरलैंड्स ने 18.1 ओवर में चार विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। हीदर सिजर्स को 49 रनों की नाबाद पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

12 जुलाई को तीसरे मैच में स्कॉटलैंड ने नीदरलैंड्स को 6 रन से हराया। पहले खेलते हुए स्कॉटलैंड की टीम ने 20 ओवर में 110/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में नीदरलैंड्स की टीम 104/8 का स्कोर ही बना सकी। डार्सी कार्टर (53* एवं 2/12) को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

13 जुलाई को चौथे मैच में स्कॉटलैंड ने थाईलैंड को 6 विकेट से हराया। पहले खेलते हुए थाईलैंड ने 20 ओवर में 102/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में स्कॉटलैंड ने 17.4 ओवर में चार विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। कैथरीन ब्रायस (3/21 एवं 33) को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

14 जुलाई को पांचवें मैच में थाईलैंड ने नीदरलैंड्स को 8 विकेट से हराया। पहले खेलते हुए नीदरलैंड्स की टीम 17.5 ओवर में सिर्फ 75 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसके जवाब में थाईलैंड ने 13.3 ओवर में सिर्फ दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। थिपाचा पुठावोंग को सिर्फ 8 रन देकर 5 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिसमें उन्होंने हैट्रिक सहित चार गेंदों में लगातार चार विकेट लिए।

15 जुलाई को छठे मैच में नीदरलैंड्स ने स्कॉटलैंड को 7 विकेट से हराया। स्कॉटलैंड की टीम पहले खेलते हुए 18.5 ओवर में सिर्फ 79 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसके जवाब में नीदरलैंड्स ने 17 ओवर में तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। रॉबिन रिजके को सिर्फ 11 रन देकर चार विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टूर्नामेंट में नीदरलैंड्स की हीदर सिजर्स ने सबसे ज्यादा 101 रन बनाये, वहीं टूर्नामेंट का एकमात्र अर्धशतक स्कॉटलैंड की डार्सी कार्टर ने बनाया। गेंदबाजी में थाईलैंड की थिपाचा पुठावोंग और नीदरलैंड्स की रॉबिन रिजके ने सबसे ज्यादा 8-8 विकेट लिए। पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड थिपाचा पुठावोंग (5/8) के नाम रहा।

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment