Create

आईपीएल को ग्रुप में आयोजित करने के फैसले पर आया पाकिस्तान से बयान

आईपीएल का आयोजन दो ही शहरों में होना है
आईपीएल का आयोजन दो ही शहरों में होना है

आईपीएल (IPL) के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने इस बार ग्रुप फ़ॉर्मेट बनाया है। दस टीमों को दो-दो ग्रुप में बांटा गया है। इसको लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) ने प्रतिक्रिया दी है। सलमान ने कहा कि वह इस तरह ग्रुप बांटकर टूर्नामेंट आयोजित कराने के पक्ष में नहीं हैं।

अपने यूट्यूब चैनल पर बट ने कहा कि मुझे सिंगल लीग फॉर्मेट चाहिए। हर कोई एक बार सभी से खेलता है। मैं कभी भी दो या तीन समूह की चीजों का प्रशंसक नहीं रहा हूं। हालाँकि, टीमों की संख्या अधिक है, तो देखते हैं कि यह कैसा रहता है।

आईपीएल का पूरा 15वां संस्करण 26 मार्च से महाराष्ट्र में बायो सिक्योर वातावरण में खेला जाएगा। मुंबई शहर और उसके आसपास के तीन स्टेडियमों में 55 मैचों का आयोजन किया जाएगा, जबकि पुणे शेष 15 लीग खेलों की मेजबानी करेगा। यानी लीग की 10 फ्रेंचाइजी के लिए हवाई यात्रा की जरूरत नहीं होगी। कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए इस बार टूर्नामेंट को एक ही जगह आयोजित कराने का निर्णय लिया गया है।

सलमान बट ने इसको लेकर प्रतिक्रिया दी है
सलमान बट ने इसको लेकर प्रतिक्रिया दी है

बीसीसीआई ने प्लेऑफ़ मुकाबलों के लिए वेन्यू बाद में निर्धारित करने का निर्णय लिया है। लीग मैचों के लिए चार स्टेडियम रखे गए हैं। मुंबई में वानखेड़े स्टेडियम के अलावा ब्रेबोर्न और डीवाई पाटिल स्टेडियम में मुकाबले आयोजित होंगे। इसके अलावा पुणे में भी मुकाबले होंगे। सबसे अंत में मुकाबले पुणे में होने हैं।

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने हवाई यात्रा को कोरोना के लिए एक बड़ा खतरा मानते हुए मैचों को एक ही शहर में आयोजित कराने का निर्णय लिया। पिछले सीजन भारत में आधा टूर्नामेंट होने के बाद आईपीएल को यूएई लेकर जाना पड़ा था। उस समय कुछ खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इस बार बीसीसीआई ने मुंबई को चुना क्योंकि यहाँ सबसे ज्यादा उच्च स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment