Create
Notifications

न्यू बैलेंस ने बेन स्टोक्स के साथ करार समाप्त किया

Naveen Sharma

एक व्यक्ति से मारपीट के आरोप में ब्रिस्टल में गिरफ्तार हुए इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब इंग्लैंड की किट स्पोंसर कम्पनी न्यू बैलेंस ने इस 26 वर्षीय खिलाड़ी से अपना करार समाप्त करने की घोषणा कर दी है।

कम्पनी की तरफ से जारी एक वक्तव्य के अनुसार "एथलीटों का अनुचित व्यवहार हमारे ब्रांड की संस्कृति और मूल्यों से मेल नहीं खाती और इस वजह से हम बेन स्टोक्स के साथ अपने रिश्ते समाप्त करते हैं, जो 11 अक्टूबर 2017 से प्रभावी होंगे। हम भविष्य में उनके साथ नहीं रहना चाहेंगे।"

ब्रिस्टल में इंग्लैंड की तीसरे एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के बाद एक नाईट क्लब के बाहर स्टोक्स ने एक 27 वर्षीय व्यक्ति को पीटा था। इसके बाद यह खबर चारों ओर आग की तरह फेल गई। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी आनन-फानन में में बड़ा फैसला लेते हुए उन्हें जांच प्रकिया पूरी होने तक एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने वाली इंग्लैंड की टीम से बाहर रखते हुए निलंबित कर दिया। घटना के बाद स्टोक्स को गिरफ्तार भी कर लिया गया था।

बेन स्टोक्स का इंग्लैंड की टीम के साथ केन्द्रीय अनुबंध को रिन्यू किया गया है लेकिन न्यू बैलेंस ने उनसे अपने सम्बन्ध विच्छेद करते हुए करार समाप्ति की घोषणा कर दी। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने सख्ती से पेश आते हुए उन्हें तुरंत प्रभाव से निलबंन का फरमान सुना दिया।

फिलहाल मामले की जांच चल रही है और इसमें क्या निकलकर सामने आता है, यह देखने वाली बात होगी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने भी इस मामले में स्टोक्स पर नाराजगी जताते हुए एशेज से पूरी तरह उन्हें बाहर करने की बात कही। एशेज में इंग्लैंड का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर से होने वाला है, इस दौरान अगर स्टोक्स मामले की जांच हो भी जाती है, तब भी वे पहले टेस्ट से बाहर ही रहेंगे।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...