सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मुकाबले नए मोटेरा स्टेडियम में होंगे

मोटेरा, अहमदाबाद
मोटेरा, अहमदाबाद

भारतीय घरेलू सीजन इस साल नहीं हो पाया इसलिए अगले साल दस जनवरी से सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आगाज होगा। कर्नाटक का सामना पहले मुकाबला में जम्मू-कश्मीर से होगा। इसके साथ ही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) का आगाज हो जाएगा। ख़ास बात यह है कि आयोजन स्थलों में अहमदाबाद का नया मोटेरा स्टेडियम भी शामिल किया गया है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए घोषित वेन्यू में यह स्टेडियम भी है।

एलिट ग्रुप के मैचों के लिए मुंबई, बेंगलुरु, कोलकाता, बड़ौदा, मुंबई को वेन्यू के रूप में चुना गया है। वहीँ प्लेट ग्रुप मुकाबलों के लिए चेन्नई को चुना गया है। बीसीसीआई ने अपनी एफ़िलिएटेड यूनिट्स को बुधवार को इस बारे में जानकारी दे दी है।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मैच अहमदाबाद में होंगे

बीसीसीआई की सूचना के अनुसार सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के नोकआउट मुकाबले अहमदाबाद में खेले जाएंगे। नए मोटेरा स्टेडियम में अभी तक कोई भी मैच नहीं हुआ है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के साथ ही यहाँ मैच शुरू हो जाएंगे। 26 और 27 जनवरी को यहाँ डबल हेडर मैच होंगे, चार क्वार्टरफाइनल टीमों के बीच इन मैचों से सेमीफाइनल टीमों का निर्धारण होगा। इसके बाद सेमीफाइनल मुकाबले 29 जनवरी हो होंगे। फाइनल मैच 31 जनवरी को खेला जाएगा।

टीमों की रिपोर्टिंग के लिए बीसीसीआई ने दो जनवरी को डेडलाइन रखी है, राज्य संघों को ईमेल करते हुए इस बारे में बोर्ड ने जानकारी दे दी है। सभी टीमों के खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ को 2, 4 और 6 जनवरी को तीन कोरोना टेस्ट से गुजरना होगा। इसके बाद 8 जनवरी से उन्हें अभ्यास सेशन में जाने की अनुमति होगी। ग्रुप चरण के बाद क्वालिफाई करने वाली टीमें सीधे अहमदाबाद के लिए रवाना हो जाएगी। इसके बाद उन्हें एक बार फिर से कोरोना टेस्ट से गुजरना होगा। यह प्रक्रिया होने के बाद ही नोकआउट मैच खेले जाएँगे।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now