Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

सुरेश रैना की जगह अक्षदीप नाथ को उत्तर प्रदेश टीम का कप्तान बनाया गया

FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:50 IST

अक्षदीप नाथ को सुरेश रैना की जगह उत्तर प्रदेश रणजी टीम का कप्तान बनाया गया है। हालांकि रैना अभी भी सीमित ओवरों की क्रिकेट में यूपी टीम की कप्तानी करते रहेंगे। आपको बता दें कि सुरेश रैना का प्रदर्शन रणजी ट्रॉफी के पिछले सीजन में काफी निराशाजनक रहा था, उन्होंने 5 मैचों के 9 पारियों में 11.67 की औसत से सिर्फ 105 रन ही बनाए थे।

इसके अलावा रैना की हाल ही में लगभग तीन साल बाद भारतीय एकदिवसीय टीम में वापसी हुई थी, लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण एशिया कप के लिए उन्हें भारतीय टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के मीडिया प्रभारी एए खान तालिब ने कहा, "अक्षदीप नाथ यूपी रणजी टीम की कप्तानी करेंगे, तो सुरेश रैना विजय हजारे टूर्नामेंट में टीम की कप्तानी करते रहेंगे।"

अक्षदीप नाथ ने 13 फर्स्ट क्लास मुकाबलों में 38.76 की औसत से 814 रन बनाए हैं और इस बीच उन्होंने 4 अर्धशतक और दो शतक भी लगाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 110 का रहा है, तो गेंद के साथ उन्होंने 4 विकेट लिए हैं। अक्षदीप नाथ इसके अलावा आईपीएल में इस साल किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले थे, जहां उन्हें सिर्फ एक ही मुकाबला खेलने का मौका मिला। हालांकि वो सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हुए ।

यूपी का प्रदर्शन रणजी ट्रॉफी में पिछले कुछ सालों में इतना शानदार नहीं रहा है और इस साल नाथ की कप्तानी में टीम अपना प्रदर्शन बेहतर करना चाहेगी। इसके अलावा यूपी को इस सीजन में सुरेश रैना से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी और वो रैना खुद भी इस साल घरेलू टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करते हुए एक बार फिर भारतीय टीम में वापसी करना चाहेंगे।

यूपी क्रिकेट द्वारा रैना से इतनी बड़ी जिम्मेदारी छीनने के बाद क्या रैना विश्वकप की टीम में अपनी दावेदारी पेश पाएंगे? हालांकि फैंस को अभी भी रैना से काफी उम्मीद हैं और निश्चित ही रैना के लिए यह सीजन काफी अहम होने वाला है।

Published 07 Sep 2018, 18:06 IST
Advertisement
Fetching more content...