भारत-पाकिस्तान के बीच इस शहर में खेला जाएगा मुकाबला, ICC ने लिया चौंकाने वाला फैसला

Sri Lanka Asia Cup Cricket
इंडिया-पाकिस्तान मैच को लेकर आया अपडेट

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) का अगला संस्करण वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाएगा। वहीं इस टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच भी मैच होगा और इसके वेन्यू को लेकर एक चौंकाने वाला अपडेट आया है। खबरों के मुताबिक अगले साल टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का मैच न्यूयॉर्क में हो सकता है।

क्रिकबज्ज के मुताबिक न्यूयॉर्क से 30 माइल दूर एक नए स्टेडियम फैसिलिटी का निर्माण होगा। ये 930 एकड़ में फैला होगा। आईसीसी इसी तरह की फैसिलिटी ब्रोन्क्स में भी तैयार करना चाहता था लेकिन लोकल लीग क्रिकेट की वजह से ये फैसला वापस लेना पड़ा। इससे पहले आईसीसी से ये अनुरोध किया गया था कि वो टी20 वर्ल्ड कप के मैचों का आयोजन न्यूयॉर्क में भी कराएं और इसी वजह से शायद इंडिया-पाकिस्तान का मैच इस शहर में हो सकता है।

अगले साल 4 जून से होगा टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तारीखों का ऐलान काफी पहले हो गया था। इस बार ये टूर्नामेंट 4 जून से लेकर 30 जून 2024 तक खेला जाएगा। इसका मतलब ये हुआ कि अब अगले टी20 वर्ल्ड कप में एक साल से भी कम का समय बचा है। अमेरिका और वेस्टइंडीज संयुक्त रूप से इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेंगे और कुल मिलाकर 10 वेन्यूज पर मैचों का आयोजन होगा।

आईसीसी की एक टीम ने यूएसए में कुछ वेन्यू को शॉर्टलिस्ट किया था। इन मैदानों में पहली बार कोई ग्लोबल इंटरनेशनल क्रिकेट इवेंट का आयोजन होगा। इसमें फ्लोरिडा का लॉडरहिल भी है जहां पर भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले भी मुकाबला खेला जा चुका है। इसके अलावा मोरिसविले, डलास और न्यूयॉर्क को भी शॉर्टलिस्ट किया गया है। स्टेडियम को लेकर आखिरी फैसला आईसीसी अगले कुछ महीनों में वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड और यूएसए क्रिकेट बोर्ड के साथ मिलकर करेगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता