भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टीम का हुआ ऐलान

लोगन वान बीक नीदरलैंड्स और न्‍यूजीलैंड दोनों टीमों के लिए खेल चुके हैं
लोगन वान बीक नीदरलैंड्स और न्‍यूजीलैंड दोनों टीमों के लिए खेल चुके हैं

न्‍यूजीलैंड ए (New Zealand A Cricket team) ने आगामी भारत दौरे के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में उन सात खिलाड़‍ियों को जगह मिली, जिनके पास अंतरराष्‍ट्रीय अनुभव है। इसमें से दो ऐसे खिलाड़ी हैं लोगन वान बीक (Logan Van Beek) और माइकल रिपन (Michael Rippon), जो नीदरलैंड्स (Netherlands Cricket team) और न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) दोनों के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं।

न्‍यूजीलैंड के विस्‍फोटक ओपनर टॉम ब्रूस और रॉबी ओ डोनल को लंबे दौरे के लिए सह-कप्‍तान बनाया गया है। सेंट्रल स्‍टैग्‍स के हेड कोच रॉब वॉल्‍टर कोचिंग ग्रुप के हेड होंगे, जिन्‍हें ब्रेंडन डोंकर्स और पॉल वाइजमैन का साथ मिलेगा।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक न्‍यूजीलैंड ए भारत दौरे पर तीन फर्स्‍ट-क्‍लास गेम्‍स और इतने ही वनडे मैच खेलेगी। लाल गेंद के मुकाबले बेंगलुरु में 1 से 18 सितंबर के बीच खेले जाएंगे। फिर चेन्‍नई में 22 से 27 सितंबर के बीच तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। दोनों टीमों के बीच पिंक बॉल मैच नहीं होगा। न्‍यूजीलैंड ए की टीम 26 अगस्‍त को भारत के लिए रवाना होगी।

प्रमुख चयनकर्ता गैविन लार्सन ने कहा, 'ए के कार्यक्रम दोबारा यात्रा करने के कैलेंडर में शामिल होने पर अच्‍छा लग रहाा है। यह ज्‍यादा उत्‍साहजनक है कि खिलाड़‍ियों को विदेशी परिस्थितियों में खेलने का मौका मिलेगा। हमारे खिलाड़‍ियों के लिए इस तरह के दौरे महत्‍वपूर्ण है ताकि वो अच्‍छी विरोधी टीम के खिलाफ खुद को आंक सकें।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'हमारी टीम में अच्‍छा मिश्रण हैं। रॉबी ओ डोनल और टॉम ब्रूस ने पिछले घरेलू सीजन में शानदार प्रदर्शन किया। टीम में मैट फिशर और जो वॉकर जैसी उभरती हुई प्रतिभाएं भी शामिल हैं।' लार्सन ने उम्‍मीद जताई कि उप-महाद्वीप परिस्थितियों से खिलाड़‍ियों को पता चलेगा कि अगले साल क्‍या उम्‍मीद की जानी है। भारत में नवंबर 2023 में 50 ओवर का विश्‍व कप खेला जाएगा।

न्‍यूजीलैंड ए स्‍क्‍वाड: टॉस ब्रूस (कप्‍तान), रॉबी ओ डोनल (कप्‍तान), चाड बोज, जो कार्टर, मार्क चैपमैन, डान क्‍लीवर, जेकब डफी, मैट फिशर, कैमरन फ्लेचर, बेन लिस्‍टर, रचिन रविंद्र, माइकल रिपन, सीन सोलिया, लोगान वान बीक, जो वॉकर।

Edited by Prashant Kumar