Create
Notifications

वेस्टइंडीज के खिलाफ वॉर्म-अप मुकाबलों के लिए न्यूजीलैंड ए टीम का ऐलान

न्यूजीलैंड
न्यूजीलैंड
Nitesh
visit

वेस्टइंडीज के खिलाफ क्वींसटाउन में होने वाले 2 वॉर्म - अप मैचों के लिए न्यूजीलैंड की ए टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में डेवोन कॉन्वे, विल यंग और माइकल रिपन को भी जगह दी गई है। माइकल रिपन इससे पहले नीदरलैंड के लिए खेलते थे और हाल ही में उन्होंने न्यूजीलैंड की तरफ से खेलने के लिए क्वालीफाई किया है।

माइकल रिपन ने नीदरलैंड के लिए 6 वनडे और 18 टी20 मुकाबले खेले। इस दौरान उन्होंने वनडे मुकाबलों में 71 रन बनाने के अलावा 10 विकेट चटकाए। जबकि टी20 मैचों में 216 रन बनाए और 15 विकेट लिए। हालांकि अब वो न्यूजीलैंड की तरफ से खेलेंगे और अगर उनका प्रदर्शन वॉर्म-अप गेम्स में अच्छा रहा तो फिर उन्हें सीनियर टीम में भी चुना जा सकता है।

ये भी पढ़ें: अपना पहला आईपीएल सीजन खेलने वाले 3 विदेशी खिलाड़ी जिन्होंने निराश किया

दिग्गज खिलाड़ी हेनरी निकोल्स की भी वापसी हुई है जो चोट के कारण प्लंकेट शील्ड के पहले 3 राउंड में नहीं खेल पाए थे। वहीं विल यंग की अगर बात करें तो 2019 में वो अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले थे। मार्च 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चोटिल केन विलियमसन की जगह उन्हें टीम में शामिल किया गया था लेकिन क्राइस्टर्च में मस्जिद में हुए ब्लास्ट की वजह से टेस्ट मैच को ही कैंसिल कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें: मुंबई इंडियंस के आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के 3 कारण

कोले मैक्कोन्शी
कोले मैक्कोन्शी

न्यूजीलैंड ए टीम की कप्तानी कैंटरबरी के कप्तान कोले मैक्कोन्शी करेंगे। जबकि डेन क्लीवर को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर चुना गया है। न्यूजीलैंड की टीम क्वींसटाउन में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो रेड बॉल गेम्स खेलेगी। वहीं कीवी टीम को दिसंबर में पाकिस्तान ए के खिलाफ 2 चार दिवसीय मैचों में भी हिस्सा लेना है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ए की टीम इस प्रकार है

जो कार्टर, डेन क्लीवर, डेवोन कॉन्वे, हेनरी कूपर, जैकब डफी, केन मैक्ल्यूर, कोले मैक्कोन्शी (कप्तान), हेनरी निकोल्स, माइकल रे, रचिन रविंद्र, माइकल रिपन, बेन सीर्स, सीन सोलिया, नाथन स्मिथ, ब्लेयर टिकनर और विल यंग।

Edited by Nitesh
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now