Create
Notifications

NZ'A' vs IND'A: तीसरा अनाधिकारिक टेस्ट हुआ ड्रॉ, सीरीज 0-0 से बराबर

Enter caption
मयंक मेहता

व्हांगरेई में न्यूजीलैंड ए और भारत ए बीच खेला गया तीसरा अनाधिकारिक टेस्ट ड्रॉ हुआ। मैच के चौथे दिन बारिश के कारण खेल शुरू नहीं हो पाया और अंत में बिना कोई गेंद डाले ही अंतिम दिन के खेल को रद्द घोषित किया गया। इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज 0-0 से बराबर रही।

भारत ए ने अपनी पहली पारी में विजय शंकर (71), शुबमन गिल (62) और अभिमन्यू ईश्वरन (56) के अर्धशतकीय पारी के दम पर 323 रन बनाए, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में कैम फ्लेचर की शानदार शतक की बदौलत 398 रन बनाए। भारत ए के लिए कृष्णप्पा गौतम ने 6 विकेट चटकाए। इसके बाद दूसरी पारी में भारत ए का स्कोर 38-1 पर था और आज का दिन बारिश के कारण धुल गया, जिसके कारण सीरीज का अंतिम मैच भी ड्रॉ रहा।

इससे पहले माउंट मॉन्गनुई और हैमिल्टन में हुए पहले दो अनाधिकारिक टेस्ट भी ड्रॉ ही रहे थे। भारत ए के लिए सीरीज में सबसे ज्यादा रन मयंक अग्रवाल (149), तो न्यूजीलैंड ए के लिए टिम सेफर्ट ने सबसे ज्यादा (189) रन बनाए। वो सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे। भारत ए के लिए कृष्णप्पा गौतम ने सीरीज में सबसे ज्यादा 9 विकेट लिए, तो न्यूजीलैंड के लिए डग ब्रेसवेल ने सबसे ज्यादा (8) विकेट चटकाए।

तीन मैचों की अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच अब 7 दिसंबर से 3 मैचों की अनाधिकारिक एकदिवसीय सीरीज खेली जानी है। वनडे सीरीज के तीनों मुकाबले माउंट मॉन्गनुई में खेले जाने हैं।

संक्षिप्त स्कोर:

भारत ए पहली पारी: 323 (विजय शंकर- 71, शुबमन गिल- 62, डग ब्रेसवेल-5/78)

न्यूजीलैंड ए पहली पारी: 398 (कैम फ्लेचर- 103, टिम सेफर्ट- 86, कृष्णप्पा गौतम- 6/139)

भारत ए दूसरी पारी: 38-1 (रविकुमार समर्थ- 27*, डग ब्रेसवेल- 1/17)

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


Edited by मयंक मेहता

Comments

Fetching more content...