T20 World Cup के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, प्रमुख खिलाड़ी की तीन साल बाद वापसी 

 न्यूजीलैंड ने एक मजबूत टीम चुनी है
न्यूजीलैंड ने एक मजबूत टीम चुनी है

अगले महीने दक्षिण अफ्रीका में होने वाले T20 World Cup के लिए न्यूजीलैंड टीम ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। स्क्वाड में तीन साल बाद विकेटकीपर बर्नाडिन बेज़ुइडेनहोट की वापसी देखने को मिली है, जिन्होंने 2020 में टीम के लिए आखिरी बार खेला था। बेज़ुइडेनहोट खास स्वास्थ्य समस्या से उबरकर वापसी कर रही हैं और उनका हालिया घरेलू प्रदर्शन अच्छा रहा है। वह टीम में जेसिका मैकफैडेन की जगह लेंगी, जो दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी वाली टीम में एकमात्र बदलाव है।

बर्नाडिन बेज़ुइडेनहोट को लेकर हेड कोच बेन सॉयर ने कहा,

बल्ले और स्टंप के पीछे बर्नी खेल की उस शैली में सकारात्मक योगदान देंगी जो हमने स्थापित की है। बर्नी ने इस सीजन में पहले ही दिखा दिया है कि वह बल्ले और ग्लव्स दोनों के साथ क्या कर सकती है, और हमें लगता है कि उनका पिछला अंतरराष्ट्रीय अनुभव उन्हें इस वर्ल्ड कप में अच्छी स्थिति में रखेगा। वह इस सीजन में क्रिकेट में वापसी करने के लिए काफी यात्रा पर गई है और हम वास्तव में व्हाइट फर्न्स वातावरण में उनका स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।

एहतियात के तौर पर सुपर स्मैश में पिछले तीन मैचों में नहीं खेलने वाली सोफी डिवाइन टीम की अगुवाई करने के लिए फिट हैं। मौजूदा अंडर-19 विश्व कप से हटने वाली फ्रैन जोनस के सीनियर महिला वर्ल्ड कप तक फिट होने की उम्मीद है।

न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड कप में अपने अभियान से पहले इंग्लैंड के खिलाफ तीन अभ्यास मैच खेलेगी जबकि वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ छह और आठ फरवरी को आधिकारिक अभ्यास मैच खेलेगी। न्यूजीलैंड के ग्रुप में दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और श्रीलंका अन्य टीमें हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड का स्क्वाड

सोफी डिवाइन (कप्तान), सूजी बेट्स, बर्नाडिन बेजुइडेनहोट (विकेटकीपर), ईडन कार्सन, लॉरेन डाउन, मैडी ग्रीन, ब्रुक हैलीडे, हेले जेन्सेन, फ्रैन जोनस, एमेलिया केर, जेस केर, मौली पेनफोल्ड, जॉर्जिया प्लीमर, हन्ना रोव, ली ताहुहु।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment