Create

न्यूजीलैंड के 12 खिलाड़ी टीम से बाहर, नीदरलैंड्स के खिलाफ सफेद बॉल टीम का ऐलान

कीवी टीम नीदरलैंड्स के खिलाफ वनडे और टी20 खेलेगी
कीवी टीम नीदरलैंड्स के खिलाफ वनडे और टी20 खेलेगी

नीदरलैंड्स (Netherlands) के खिलाफ अपनी आगामी सीमित ओवर सीरीज के लिए न्यूजीलैंड (New Zealand) ने टीम का ऐलान किया है। एक अलग टीम का चयन किया गया है। आईपीएल में भाग लेने वाले 12 सफेद गेंद खिलाड़ियों का चयन इसमें नहीं किया गया है। कहा जा सकता है कि कीवी टीम ने अपनी फुल स्ट्रेंथ का चयन नहीं किया है।

इस टीम में नियमित कप्तान केन विलियमसन का नाम भी नहीं है। ऐसे में न्यूजीलैंड की अगुवाई टॉम लैथम करेंगे। हालांकि नियमित सितारों की अनुपस्थिति ने ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल और विकेटकीपर-बल्लेबाज डेन क्लीवर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना नाम बनाने का मौका दिया है क्योंकि दोनों ने टीम में अपना पहला कॉल-अप अर्जित किया है।

ब्रैसवेल ने पिछले साल सितंबर में बांग्लादेश दौरे का मौका गंवा दिया था क्योंकि वह अपने पहले बच्चे के जन्म का इंतजार कर रहे थे। 31 वर्षीय खिलाड़ी को को दोनों टीमों में चुना गया है, लेकिन क्लीवर को केवल एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए चुना गया है। बेन सीयर्स और स्कॉट कुगलेन को केवल टी20 मुकाबले के लिए चुना गया है। हेनरी निकोल्स और काइल जैमिसन खुद को केवल एकदिवसीय सेटअप में पाते हैं। एकदिवसीय सुपर लीग के तहत आने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अंतिम बार न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करेंगे।

New Zealand have announced a 13-man squad each for the ODI and T20I home series against the Netherlands.#NewZealand #Netherlands #NZvNED https://t.co/BIIMJVfbye

न्यूजीलैंड की टीम के नियमित खिलाड़ी आईपीएल से अनुबंधित हैं। नीदरलैंड्स के खिलाफ नए नामों को आजमाने का मौका कीवी बोर्ड के पास है, ऐसे में उन्होंने इस मौके का फायदा उठाने का फैसला लिया है। देखना होगा कि नीदरलैंड्स के खिलाफ न्यूजीलैंड के नए नामों का प्रदर्शन कैसा रहेगा।

न्यूजीलैंड की टीम इस तरह है

टॉम लैथम (कप्तान), डग ब्रैसवेल, माइकल ब्रैसवेल, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर (केवल टी20), कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, काइल जैमिसन (केवल एकदिवसीय), स्कॉट कुग्लेन (केवल टी20), हेनरी निकोल्स (केवल वनडे), बेन सियर्स (केवल T20), ईश सोढ़ी, रॉस टेलर (केवल वनडे), ब्लेयर टिकर, विल यंग।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment