Create
Notifications

न्यूजीलैंड की दिग्गज विकेटकीपर ने किया संन्यास का ऐलान

New Zealand v England - 2022 ICC Women's Cricket World Cup
New Zealand v England - 2022 ICC Women's Cricket World Cup
reaction-emoji
सावन गुप्ता

न्यूजीलैंड की दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज केटी मार्टिन (Katey Martin) ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही उनके 21 साल लंबे करियर का अंत हो गया है। उन्होंने 2003 में अपना टेस्ट डेब्यू भारत के खिलाफ किया था और यही एकमात्र टेस्ट मैच उन्होंने अपने पूरे करियर में खेला। इसके अलावा केटी मार्टिन ने 103 वनडे और 95 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले भी अपने करियर में खेले।

केटी मार्टिन के नाम न्यूजीलैंड में सबसे ज्यादा डोमेस्टिक वनडे खेलने का रिकॉर्ड है। उन्होंने कुल मिलाकर 169 डोमेस्टिक वनडे मुकाबलों में हिस्सा लिया। अपने संन्यास को लेकर उन्होंने बड़ी प्रतिक्रिया दी। केटी मार्टिन ने कहा,

मैं अपने सभी कोचों, साथी खिलाड़ियों, विरोधी खिलाड़ियों, फैंस और दोस्तों को शुक्रिया कहना चाहती हूं जिन्होंने मेरे क्रिकेट के इस सफर को यादगार बनाया। क्रिकेट ने मुझे मेरा जीवन दिया। मैं बहुत कम उम्र में ही क्रिकेट के लिए डुनेडिन से क्राइस्टचर्च आ गई थी, जहां पर मैंने न्यूजीलैंड क्रिकेट एकेडमी को ज्वॉइन किया था। न्यूजीलैंड टीम के साथ पूरी दुनिया का दौरा करना और वहां पर अपने देश के लिए खेलना सपने के सच होने जैसा था।

वर्ल्ड कप के दौरान ही केटी मार्टिन ने संन्यास का मन बना लिया था

केटी मार्टिन ने अपने संन्यास का मन पहले ही बना लिया था। वर्ल्ड कप में जब न्यूजीलैंड का आखिरी मुकाबला पाकिस्तान से हुआ था तो उस वक्त मार्टिन इमोशनल हो गई थीं। उन्होंने इस बारे में कहा,

उस मुकाबले में जाते हुए मुझे पता था कि ये न्यूजीलैंड के लिए मेरा आखिरी मुकाबला हो सकता है। इसलिए मैं थोड़ी इमोशनल हो गई थी। मैंने टूर्नामेंट के बाद थोड़ा समय लिया और अपने फैमिली और फ्रेंड्स से बात की, इसके बाद अधिकारिक तौर पर मैंने आज अपने संन्यास का ऐलान किया।

आपको बता दें कि केटी मार्टिन पहले ही कमेंट्री बॉक्स में हाथ आजमा चुकी हैं और संन्यास के बाद अब वो नियमित तौर पर कमेंट्री कर सकती हैं।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...