इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का हुआ ऐलान, दो प्रमुख खिलाड़ियों की हुई वापसी

न्यूजीलैंड को अपने घर पर इंग्लैंड की मेजबानी करनी है
न्यूजीलैंड को अपने घर पर इंग्लैंड की मेजबानी करनी है

इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर होने वाली पांच मैचों की T20I और तीन मैचों की वनडे सीरीज (NZ-W vs ENG-W) के लिए न्यूजीलैंड ने सोमवार को स्क्वाड घोषित कर दिया। स्क्वाड में तेज गेंदबाज रोजमैरी मैयर और बल्लेबाज ब्रूक हालीडे की वापसी हुई है। दोनों सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने 15 सदस्यीय स्क्वाड चुना है, जिसमें ईडन कार्सन पहले तीन और लेह कास्पेरेक आखिरी दो T20I मुकाबलों का हिस्सा होंगी। वहीं, जॉर्जिया प्लीमर को केवल वनडे सीरीज के लिए जगह दी गई है।

सुपर स्मैश में 10 मैचों में 14 विकेट लेने वाले मैयर पिछले साल श्रीलंका दौरे के लिए न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा बनने के बाद पहली बार टीम में शामिल हुई हैं। वहीं, हालीडे जो पाकिस्तान के खिलाफ T20I और वनडे सीरीज से चूक गईं थी, पैर की चोट से उबरकर वापसी कर रही हैं।

न्यूजीलैंड के हेड कोच बेन सॉयर ने इन दोनों खिलाड़ियों की वापसी पर ख़ुशी जाहिर की। उन्होंने कहा,

रोजमैरी का घरेलू सीज़न शानदार रहा, वह इस गर्मी में सेंट्रल हिंड्स की ओर से एक अभिन्न हिस्सा रही हैं और उन्होंने अपने नेतृत्व और अतिरिक्त गति के साथ कदम बढ़ाया है, जो सुखद रहा है। हमने श्रीलंका दौरे के बाद काम करने के लिए उसके खेल के प्रमुख क्षेत्रों की पहचान की और जिस तरह से रोजमैरी दूर चली गई है उससे हम प्रभावित हुए हैं और इन्हें अपने खेल में लागू करने के लिए कड़ी मेहनत की है। परिणाम खुद के लिए बोलते हैं और सुपर स्मैश ग्रैंड फ़ाइनल में रोजमैरी के प्रदर्शन ने हमें दिखाया कि वह एक और अवसर के लिए तैयार हैं।

सॉयर ने आगे कहा,

हम पैर की चोट के कारण लम्बे समय से बाहर रहने वाली ब्रूक की ग्रुप में वापसी को लेकर उत्साहित हैं। वह हमारे मध्य क्रम की एक महत्वपूर्ण सदस्य है और रोजमैरी की तरह, हार्ट्स के लिए लौटने के बाद से घरेलू सीज़न में कुछ मजबूत प्रदर्शन करके दिखाया है।

वर्तमान में भारत में होने वाले WPL में खेल रही सोफी डिवाइन टीम का नेतृत्व करेंगी। इसके अलावा एमेलिया केर और ली ताहुहु भी भारत में इसी टूर्नामेंट का हिस्सा हैं। न्यूजीलैंड इंग्लैंड सीरीज के करीब तीन स्टैंड-बाय खिलाड़ियों को इनके कवर के रूप में चुनेगा, ताकि इनमें से कोई अगर अपनी प्रतिबद्धता के कारण अनुपलब्ध हो तो उसका विकल्प तैयार रहे।

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज T20I चरण के साथ शुरू हो रही है, जिसमें पहला गेम WPL फाइनल के दो दिन बाद 19 मार्च को डुनेडिन में खेला जाएगा, जबकि अगले दो मुकाबले नेल्सन में 22 और 24 मार्च को होंगे। आखिरी दो T20I मैच 27 और 29 मार्च को वेलिंगटन में खेले जाएंगे। वनडे मुकाबले क्रमशः एक, चार और सात अप्रैल को वेलिंग्टन में खेले जाएंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ T20I और वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड स्क्वाड

सोफी डिवाइन (कप्तान), सूजी बेट्स, बर्नाडाइन बेजुइडेनहॉट, ईडन कार्सन (पहले तीन T20I), इज़ी गेज़, मैडी ग्रीन, ब्रूक हालीडे, फ्रैन जोनस, लेह कास्पेरेक (अंतिम दो T20I), एमेलिया केर, जेस केर, रोजमैरी मैयर, जॉर्जिया प्लीमर ( केवल वनडे सीरीज), हन्नाह रोव, ली ताहुहु

Quick Links

Edited by Prashant Kumar