NZ v IND: अंतिम वन-डे में न्यूजीलैंड की महिला टीम ने भारतीय टीम को हराया, भारत ने 2-1 से सीरीज जीती

Enter caption

हैमिल्टन में खेले गए तीसरे और आखिरी वन-डे मैच में न्यूजीलैंड की महिला टीम ने भारतीय महिलाओं को 8 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही सीरीज का समापन हो गया और टीम इंडिया ने इस पर 2-1 से कब्जा जमाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिला टीम 44 ओवर में 149 रन बनाकर आउट हुई। जवाब में खेलते हुए न्यूजीलैंड ने तीसवें ओवर की दूसरी गेंद पर 2 विकेट खोकर 153 रन बनाए और मैच जीत लिया। एना पीटरसन को 4 विकेट के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। मिताली राज का 200वां वन-डे था।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया और लगातार दो मैचों में प्लेयर ऑफ़ द मैच रहने वाली स्मृति मन्धाना को 1 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा। जेमिमा रोड्रिग्स 12 और मिताली राज भी 9 रन बनाकर आउट हुईं और टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ गई। हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा ने कुछ देर टिककर बल्लेबाजी की लेकिन कौर 24 रन बनाकर आउट हो गईं। दीप्ति शर्मा ने अर्धशतक जड़ने के बाद 52 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन की राह देखी। 6बल्लेबाज दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंची और 44 ओवर में टीम 149 रन बनाकर आउट हो गई। न्यूजीलैंड के लिए एना पीटरसन ने 4 और ताहुहू ने 3 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही, लॉरेन डाउन 10 रन बनाकर आउट हुईं। यहां से सुजी बेट्स (57) और सैटर्थवेट (66*) ने लम्बी साझेदारी करते हुए टीम की आसान जीत सुनिश्चित कर दी। सोफी डिवाइन ने नाबाद 17 रन बनाए। कीवी टीम ने तीसवें ओवर की दूसरी गेंद पर 153 रन बनाकर 8 विकेट से मैच जीता। भारत के लिए पूनम यादव ने 1 विकेट चटकाया, दूसरा विकेट रन आउट के रूप में आया। टीम इंडिया ने शुरुआती दोनों वन-डे मुकाबलों में जीत दर्ज की थी इसलिए सीरीज 2-1 से जीतने में सफलता हासिल की। स्मृति मन्धाना को प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुना गया, उन्होंने शुरुआती दोनों मैचों में नाबाद 105, नाबाद 90 रन की पारी खेल दो बार प्लेयर ऑफ़ द मैच का ख़िताब जीता।

संक्षिप्त स्कोर

भारतीय महिला टीम: 149/10

न्यूजीलैंड महिला टीम: 153/2

Get Cricket News In Hindi Here

Quick Links

App download animated image Get the free App now