इंग्लैंड के कप्तान की जबरदस्त पारी के बाद गेंदबाजों ने दिखाया दम, न्यूजीलैंड को पहले T20I में आसानी से दी मात

New Zealand v England - Women
New Zealand v England - Women's T20 Game 1

डुनेडिन में खेले गए T20I मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 27 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज (NZ-W vs ENG-W) में 1-0 की बढ़त बनाई। पहले खेलते हुए इंग्लैंड टीम ने 20 ओवर में 160/4 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड टीम पूरे ओवर खेलकर 133/5 का ही स्कोर बना पाई। इंग्लिश कप्तान हीदर नाइट को शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के ओपनर्स ने 27 रन जोड़े। पांचवें ओवर में टीम को पहला झटका लगा और टैमी ब्यूमोंट 14 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हो गईं। दूसरी ओपनर सोफिया डंकले ने 24 गेंदों में 32 रनों की पारी खेली और वह आठवें ओवर में 61 के स्कोर पर पवेलियन लौटीं। यहाँ से हीदर नाइट ने मैया बुशियर के साथ मिलकर स्कोर को 150 के पार पहुँचाया और तीसरे विकेट के लिए 91 रनों की अहम साझेदारी की। 19वें ओवर में 152 के स्कोर पर आउट होने से पहले नाइट ने 39 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 63 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वहीं, बुशियर 40 गेंदों में 43 रन बनाकर नाबाद रहीं। न्यूजीलैंड की तरफ से जेस केर और फ्रैन जोनास ने एक-एक विकेट हासिल किया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड को पारी की तीसरी ही गेंद पर झटका लगा और इज़ी गेज़ खाता खोले बिना ही आउट हो गईं। कप्तान सूजी बेट्स और जॉर्जिया प्लिमर की जोड़ी ने दूसरे विकेट के लिए 59 रन जोड़े। प्लिमर ने 24 गेंदों में 21 रनों का योगदान दिया। मैडी ग्रीन 8 के निजी स्कोर पर रन आउट हुईं। बेट्स ने अच्छी बल्लेबाजी की और 51 गेंदों में 65 रन बनाकर 17वें 109 के स्कोर पर पवेलियन लौटीं। ब्रूक हैलिडे ने 23 गेंदों में नाबाद 27 रन बनाये। वहीं, जेस केर भी 8 रन बनाकर नाबाद रहीं। न्यूजीलैंड टीम की तरफ से तेज गति से रन नहीं बने और इसी वजह से टीम पूरे ओवर खेलने के बावजूद लक्ष्य से काफी दूर रह गई। इंग्लैंड की तरफ से लॉरेन बेल ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar