Create

भारत को लगातार दूसरे वनडे में भी मिली हार, कप्तान की बेहतरीन पारी गई बेकार

Nitesh
मिताली राज अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान (Photo Credit - ICC)
मिताली राज अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान (Photo Credit - ICC)

भारतीय महिला टीम (India Womens Team) को न्यूजीलैंड (New Zealand Womens Team) के खिलाफ लगातार दूसरे वनडे मुकाबले में भी हार का सामना करना पड़ा। पहले बैटिंग करते हुए भारतीय महिला टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 270 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में न्यूजीलैंड महिला टीम ने इस लक्ष्य को 49 ओवर में ही 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। अमेलिया केर को 119 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरूआत काफी अच्छी रही। शेफाली वर्मा और सभीनेनी मेघना की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 11.1 ओवर में 61 रन जोड़े। शेफाली वर्मा 24 रन बनाकर आउट हुईं, जबकि मेघना ने 50 गेंद पर 49 रनों की पारी खेली। मिडिल ऑर्डर में यास्तिका भाटिया ने भी 31 रनों का योगदान दिया।

हालांकि एक समय 135 रन पर 4 विकेट गिर गए थे। इसके बाद कप्तान मिताली राज और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने 108 रनों की जबरदस्त साझेदारी कर टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। ऋचा घोष ने 64 गेंद पर 65 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। मिताली राज 81 गेंद पर 66 रन बनाकर नाबाद रहीं और ये उनका लगातार दूसरा अर्धशतक था।

अमेलिया केर ने शतक लगाकर न्यूजीलैंड को दिलाई जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही और 55 रन तक ही टीम ने अपने 3 अहम विकेट गंवा दिए। कप्तान एमी सैदरवेट बिना खाता खोले आउट हो गईं। इसके बाद मैडी ग्रीन और अमेलिया केर के बीच चौथे विकेट के लिए 128 रनों की जबरदस्त साझेदारी हुई। मैडी ग्रीन ने 61 गेंद पर 52 रन बनाए। निचले क्रम में कैटी मार्टिन ने भी 20 रन बनाए। अमेलिया केर ने 135 गेंद पर 119 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा ने 4 विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment