Create

न्यूजीलैंड ने एकमात्र टी20 मुकाबले में भारत को 18 रनों से हराया

भारत vs न्यूजीलैंड (Photo Credit - ICC)
भारत vs न्यूजीलैंड (Photo Credit - ICC)

न्यूजीलैंड महिला टीम (New Zealand Womens Team) ने क्वींसटाउन में खेले गए एकमात्र टी20 मुकाबले में भारतीय महिला टीम (India Womens Team) को 18 रनों से हरा दिया। पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए और जवाब में भारत की महिला टीम 8 विकेट खोकर 137 रन ही बना पाई और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो गलत साबित हुआ। न्यूजीलैंड की सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 7.5 ओवरों में 60 रनों की शानदार साझेदारी की। सूजी बेट्स ने 34 गेंद पर 36 रन बनाए और कप्तान सोफी डिवाइन ने 23 गेंद पर 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 31 रनों की पारी खेली। मिडिल ऑर्डर में एमेलिया कर ने 17 और मैडी ग्रीन ने 20 गेंद पर 26 रन बनाए। इसके अलावा ली ताहुहु ने भी 14 गेंद पर 27 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। भारत की तरफ से पूजा वास्त्रकर और दीप्ति शर्मा ने 2-2 विकेट लिए।

भारतीय महिला टीम का मिडिल ऑर्डर रहा फ्लॉप

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी रही और पहले विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी हुई। यास्तिका भाटिया ने 26 गेंद पर 26 और शेफाली वर्मा ने 13 रन बनाए। हालांकि इसके बाद टीम का मिडिल ऑर्डर फ्लॉप रहा। कप्तान हरमनप्रीत कौर 12 रन ही बना सकीं। वहीं नई खिलाड़ी सभीनेनी मेघना ने 30 गेंद पर 37 रनों की पारी खेलकर पूरी कोशिश की। हालांकि उन्हें बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला और इसी वजह से भारतीय टीम पूरे ओवर खेलकर भी सिर्फ 137 रन बना पाई और इस तरह दौरे की शुरुआत हार के साथ हुई।। न्यूजीलैंड की तरफ से 3 गेंदबाजों ने 2-2 विकेट लिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment